Today's Top News: मध्य प्रदेश में फ्लोर टेस्ट को लेकर संशय बरकरार, भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़ कर 110 पहुंची

By स्वाति सिंह | Published: March 16, 2020 08:00 AM2020-03-16T08:00:04+5:302020-03-16T08:45:29+5:30

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रविवार देर रात राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की। राजभवन से देर रात करीब 12 बज कर 20 मिनट पर बाहर आते हुए कमलनाथ ने संवाददाताओं से कहा कि राज्यपाल ने उन्हें चर्चा के लिए बुलाया था।

Today's Top News: Flow Test in Madhya Pradesh today, corona virus infection in India has increased to 110 | Today's Top News: मध्य प्रदेश में फ्लोर टेस्ट को लेकर संशय बरकरार, भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़ कर 110 पहुंची

गुजरात में राज्यसभा की 4 सीटों के लिए 26 मार्च को होने वाले चुनाव में कांग्रेस हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर चिंतित है।

Highlightsमध्य प्रदेश में फ्लोर टेस्ट आजभारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़ कर 110 पहुंची

मध्य प्रदेश में आज फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं इसपर संशय बरकरार है। बीजेपी कमर कस चुकी है। कमलनाथ ने देर रात राज्यपाल से बात की और कहा कि वह फ्लोर टेस्ट लिए स्पीकर से बात करेंगे। वहीं,  शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अगर फ्लोर टेस्ट न हुआ तो वह राज्यपाल से विश्वास प्रस्ताव की मांग करेंगे। इसी बीच मध्य प्रदेश में राजनीतिक हालात अस्थिर बने हुए हैं। आज फ्लोर टेस्ट हो पाएगा या नहीं इस बात पर भी संशय बरकरार है। देर रात मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल से मुलाकात की। राज्यपाल लालजी टंडन से मिलने के बाद उन्होंने कहा कि वह फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हैं लेकिन बंधक बनाए गए विधायकों को छोड़ा जाए।

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़ कर 110 पहुंची

उत्तराखंड में कोरोना वायरस का पहला मामला दर्ज किये जाने और महाराष्ट्र एवं उत्तर प्रदेश में एक-एक मामले की पुष्टि होने के साथ भारत में इस विषाणु से संक्रमित मरीजों की संख्या रविवार को बढ़ कर 110 हो गई। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। कुल संख्या में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए वे दो मरीज भी शामिल हैं, जिनकी दिल्ली और कर्नाटक में मौत हो चुकी है। दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक सात मामले सामने आ चुके हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में 12, कर्नाटक में छह, महाराष्ट्र में 33, लद्दाख में तीन और जम्मू-कश्मीर में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। इसके अलावा तेलंगाना में तीन और राजस्थान में दो मामले सामने आए हैं। तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमण के एक-एक मामले दर्ज किये गये हैं। मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि कुल 110 संक्रमित लोगों में 17 विदेशी हैं। इनमें 16 इतालवी हैं।

यूपी: वक्फ बोर्ड की व्यावसायिक जमीनों पर निर्माण कराएगी सरकार

वक्फ की जमीनों पर फ्लैट्स बनाकर इन्हें लीज पर दिया जाएगा। इस काम को पीपीपी मॉडल पर किया जाएगा। वक्फ की जो जमीनें व्यावसायिक क्षेत्रों में होंगी, वहां दुकानें आदि बनाने का काम होगा। इससे होने वाली आय मुस्लिम समाज के कल्याण पर खर्च की जाएगी। इसके लिए राज्य सरकार कार्ययोजना तैयार करवा रही है।

गुजरात कांग्रेस के 20 और विधायक जयपुर पहुंचे

गुजरात में राज्यसभा की 4 सीटों के लिए 26 मार्च को होने वाले चुनाव में कांग्रेस हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर चिंतित है। पार्टी कदो दिन में 34 विधायकों को जयपुर भेज चुकी है। शनिवार को 14 विधायक जयपुर पहुंचे थे। आज शाम 20 और विधायक यहां पहुंचे। बदलते घटनाक्रम के बीच रविवार को कांग्रेस के 5 विधायकों प्रवीण मारू, मंगल गावित, सोमाभाई पटेल, जेवी काकड़िया और प्रद्युम्न जडेजा ने इस्तीफा दे दिया है। 
 

Web Title: Today's Top News: Flow Test in Madhya Pradesh today, corona virus infection in India has increased to 110

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे