Top News: इन ट्रेनों का किराया नहीं बढ़ेगा, कश्मीर के सभी सरकारी अस्पतालों में आधी रात से इंटरनेट सेवाएं होंगी शुरू

By भाषा | Published: December 31, 2019 10:26 PM2019-12-31T22:26:06+5:302019-12-31T22:26:06+5:30

कश्मीर में 31 दिसंबर की मध्यरात्रि से सभी सरकारी अस्पतालों में इंटरनेट सेवाएं और सभी मोबाइल फोनों पर एसएमएस सेवा बहाल कर दी जाएगी। जम्मू-कश्मीर के आधिकारिक प्रवक्ता रोहित कंसल ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 

Today's Top News about Internet in Kashmir, Trains Fare Price Hike & many more just one click away | Top News: इन ट्रेनों का किराया नहीं बढ़ेगा, कश्मीर के सभी सरकारी अस्पतालों में आधी रात से इंटरनेट सेवाएं होंगी शुरू

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsभारतीय रेलवे ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर राष्ट्रव्यापी स्तर पर किराया बढ़ाने की घोषणा की जो एक जनवरी 2020 से लागू होगा। स्वच्छ सर्वेक्षण लीग 2020 की पहली दो तिमाही के स्वच्छ सर्वेक्षण में इंदौर, देश के चार हजार से अधिक शहरी निकायों में अव्वल रहा है। 

भारतीय रेलवे ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर राष्ट्रव्यापी स्तर पर किराया बढ़ाने की घोषणा की जो एक जनवरी 2020 से लागू होगा। हालांकि, उपनगरीय ट्रेनों को किराया वृद्धि से बाहर रखा गया है। 

कश्मीर में 31 दिसंबर की मध्यरात्रि से सभी सरकारी अस्पतालों में इंटरनेट सेवाएं और सभी मोबाइल फोनों पर एसएमएस सेवा बहाल कर दी जाएगी। जम्मू-कश्मीर के आधिकारिक प्रवक्ता रोहित कंसल ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 

स्वच्छ सर्वेक्षण लीग 2020 की पहली दो तिमाही के स्वच्छ सर्वेक्षण में इंदौर, देश के चार हजार से अधिक शहरी निकायों में अव्वल रहा है। 

पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने मंगलवार को कहा कि अगर पड़ोसी देश राज्य प्रायोजित आतंकवाद को नहीं रोकता है तो इस स्थिति में भारत के पास आतंक के स्रोत पर हमला करने का अधिकार है।

सरकार की राजस्व प्राप्ति में कमी को लेकर चिंता अब दिखने लगी है। उसने चालू वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही के दौरान सरकारी खर्च में कटौती के उपाय शुरू कर दिये हैं। इसके तहत जनवरी- मार्च तिमाही के दौरान खर्च सीमा को कम कर दिया गया है। 

सरकार ने रक्षा मंत्रालय में सैन्य मामलों का एक नया विभाग बनाया है और नवनियुक्त चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत इसके प्रमुख होंगे। 

उत्तर प्रदेश पुलिस ने उग्रवादी इस्लामी कटटरपंथी संगठन पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया)(पीएफआई) पर प्रतिबंध की मांग की है। संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में इस संगठन का हाथ होने का संदेह है।

संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) रद्द करने की मांग करते हुए केरल विधानसभा में एक प्रस्ताव पारित किये जाने के कुछ ही घंटों बाद केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को जोर देते हुए कहा कि यह कानून पूरे देश पर बाध्यकारी है और यह ‘‘पूरी तरह से कानूनी’’ एवं ‘‘संवैधानिक’’ है। 

इराकी प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार को यहां उच्च सुरक्षा वाले अमेरिकी दूतावास परिसर की बाहरी दीवार को तोड़ दिया। प्रदर्शनकारी सप्ताहांत में हुए हवाई हमलों के दौरान ईरान समर्थक लड़ाकों के मारे जाने से गुस्से में थे। 

सरकार ने चालू वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही के लिये अपनी लघु बचत योजनाओं पर ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है। बैंक जमा दर में नरमी के बावजूद सरकार की राष्ट्रीय बचत पत्र (एनएससी), लोक भविष्य निधि (पीपीएफ) जैसी विभिन्न लघु बचत योजनाओं पर 2019- 20 की अंतिम तिमाही के लिये ब्याज दरों को यथावत रखा गया है। 

कप्तान प्रियम गर्ग के अर्धशतक के बावजूद भारत अंडर-19 टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम युवा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

Web Title: Today's Top News about Internet in Kashmir, Trains Fare Price Hike & many more just one click away

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे