Today's Evening Top News: ममता बनर्जी ने कहा- आग से नहीं खेले बीजेपी, एनआरसी संबंधी प्रक्रिया बंगाल में कभी पूरी नहीं होने दूंगी, एक बार में पढ़ें सभी बड़ी खबरें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 12, 2019 07:24 PM2019-09-12T19:24:07+5:302019-09-12T19:24:07+5:30

पश्चिम बंगा की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एनआरसी को लेकर एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को चेतावनी दी है। भारत और चीन के सैनिकों के बीच धक्का-मुक्की के मामले को सुलझा लेने की खबर है।

Today's Evening Top News: Mamta Banerjee warns BJP not to play with fire for NRC, All Latest News | Today's Evening Top News: ममता बनर्जी ने कहा- आग से नहीं खेले बीजेपी, एनआरसी संबंधी प्रक्रिया बंगाल में कभी पूरी नहीं होने दूंगी, एक बार में पढ़ें सभी बड़ी खबरें

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की फाइल फोटो।

Highlightsपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एनआरसी के मुद्दे पर एक बार फिर भाजपा को चेतावनी दी है।ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा आग से न खेले, वह कभी बंगाल में एनआरसी की प्रकिया पूरी नहीं होने देंगी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा को बृहस्पतिवार को आगाह किया कि वह एनआरसी के नाम पर आग से नहीं खेले। साथ ही उन्होंने कहा कि वह राज्य में एनआरसी संबंधी प्रक्रिया कभी नहीं होने देंगी। 

पूर्वी लद्दाख में पेंगोंग झील के तट पर बुधवार को भारत और चीन के सैनिकों के बीच धक्का-मुक्की हुई थी लेकिन सैन्य सूत्रों ने बताया कि अब इस मसले को बातचीत के जरिए सुलझा लिया गया है। 

दिल्ली की एक अदालत ने बृहस्पतिवार को ईडी के धन शोधन मामले में आत्मसमर्पण के लिए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंरबम की एक याचिका पर अपना आदेश कल तक के लिए सुरक्षित रख लिया। चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में अभी तिहाड़ जेल में हैं । 

आईआरसीटीसी अपनी पहली रेल सेवा दिल्ली-लखनऊ तेजस एक्सप्रेस को प्रोमोट करने के लिए 25 लाख रुपये का नि:शुल्क यात्रा बीमा देने, बेहद कम कीमत पर यात्रियों का सामान घर से स्टेशन लाने और फिर गंतव्य तक छोड़ने, आराम करने के लिए एक्सक्लूसिव लाउंज मुहैया कराने, टैक्सी और होटल की बुकिंग आदि की सुविधाएं मुहैया करा रही है। 

पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद से जुड़े मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) पीड़िता के कॉलेज के प्राचार्य तथा पीजी कॉलेज के प्राचार्य से पूछताछ कर रहा है। वहीं, दूसरी ओर पीड़िता ने एसआईटी को एक पत्र देकर शारीरिक शोषण और बलात्कार का मामला दर्ज करने की मांग की है। 

गुजरात, कर्नाटक और उत्तराखण्ड के बाद अब उत्तर प्रदेश की सरकार भी यातायात नियमों के उल्लंघन पर वसूले जाने वाले जुर्माने की दरों पर 'जनता के हित में' फिर से विचार कर रही है। 

विश्व के शीर्ष शैक्षणिक संस्थानों की सालाना रैंकिंग में भारतीय विश्वविद्यालयों ने अपनी मौजूदगी 49 से बढ़ा कर 56 की है। लेकिन भारत इस साल की‘टाइम्स हायर एजुकेशन वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग’ में शीर्ष 300 से बाहर हो गया और 2012 के बाद से ऐसा पहली बार हुआ है।

पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान शुक्रवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद में सार्वजनिक संबोधन के दौरान कश्मीर को लेकर ‘नीतिगत बयान’ देंगे। 

साल 2012 के वीभत्स निर्भया सामूहिक दुष्कर्म मामले की जांच करने वाली भारतीय महिला पुलिस अधिकारी छाया शर्मा को महिला पुलिस अधिकारियों की भूमिका को पुन: परिभाषित करने के लिए छह अन्य लोगों के साथ 2019 के एशिया सोसायटी गेम चेंजर्स पुरस्कार के लिए चुना गया है। 

सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को गुरुवार को भारत की टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया जबकि प्रतिभावान युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को हाल में शानदार प्रदर्शन के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले महीने होने वाली तीन टेस्ट की श्रृंखला के लिए टीम में शामिल किया गया है। 

भारतीय शीर्ष धाविका हिमा दास को गुरुवार को गैटोरेड इंडिया का ब्रांड दूत बनाया गया। खेल16 खेल क्रिकेट वैभव जयपुर, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत अब क्रिकेट राजनीति में हाथ आजमाने की तैयारी में हैं और वे इसी महीने राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के चुनाव लड़ सकते हैं। 

बैंक कर्मचारियों की चार यूनियनों ने सार्वजनिक क्षेत्र के दस बैंकों के विलय की घोषणा के विरोध में 25 सितंबर की मध्यरात्रि से दो दिन की हड़ताल का आह्वान किया है। साथ ही बैंक यूनियनों ने बैंकों के एकीकरण की इस योजना के खिलाफ नवंबर के दूसरे सप्ताह से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की भी धमकी दी है। 

औद्योगिक वृद्धि और मुद्रास्फीति जैसे वृहद आर्थिक आंकड़े जारी होने से पहले येस बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एक्सिस बैंक, मारुति सुजुकी, आईटीसी और टीसीएस के शेयरों में गिरावट से सेंसेक्स बृहस्पतिवार को भारी उतार-चढ़ाव के बाद 167 अंक गिरकर बंद हुआ।

Web Title: Today's Evening Top News: Mamta Banerjee warns BJP not to play with fire for NRC, All Latest News

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे