Today's Evening Top News: Flexi fare removed from Humsafar trains, Sleeper coaches will be added, all updates | Today's Evening Top News: रेल यात्रियों के लिए खुशखबर! हमसफर ट्रेनों से फ्लेक्सी किराया हटा, जोड़े जाएंगे स्लीपर कोच, एक बार में पढ़ें सभी बड़ी खबरें
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsभारतीय रेल की खास हमसफर ट्रेनों से फ्लेक्सी फेयर हटा, स्लीपर कोच जोड़े जाएंगेदिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी ने अध्यक्ष सहित तीन पदों पर जीत हासिल की।कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की ईडी हिरासत अवधि 17 सितंबर तक बढ़ी।

यात्रियों को बड़ी राहत देते हुए रेलवे ने अपनी प्रीमियम हमसफर रेलगाड़ियों से फ्लेक्सी फेयर योजना को हटा दिया है। साथ ही इन रेलगाड़ियों में शयनयान श्रेणी के कोच लगाने का भी निर्णय किया है। यह जानकारी शुक्रवार को रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के चुनाव में आरएसएस से जुड़े एबीवीपी ने शुक्रवार को अध्यक्ष सहित तीन पदों पर जीत हासिल की जबकि कांग्रेस समर्थित एनएसयूआई को सचिव पद पर जीत मिली। 

दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को कर्नाटक कांग्रेस के नेता डी के शिवकुमार की ईडी हिरासत अवधि 17 सितंबर तक बढ़ा दी। 

दिल्ली की एक अदालत ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम की धन शोधन मामले में आत्मसमर्पण करने के अनुरोध वाली याचिका को शुक्रवार को खारिज कर दिया। 

बंबई उच्च न्यायालय ने कोरेगांव-भीमा हिंसा और माओवादियों के साथ कथित जुड़ाव के लिए नागरिक अधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा के खिलाफ दर्ज मामले को खारिज करने से इनकार करते हुए शुक्रवार को कहा कि मामले में प्रथम दृष्टया तथ्य दिखता है। 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के लोकसभा सांसद उदयन राजे भोंसले ने भाजपा में शामिल होने को लेकर लगाई जा रही अटकलों को खत्म करते हुये शुक्रवार को घोषणा की है कि वह शनिवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में सत्ताधारी पार्टी में शामिल होंगे। 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता भास्कर जाधव महाराष्ट्र विधानसभा से शुक्रवार की सुबह इस्तीफा देने के बाद शिवसेना में शामिल हो गए। 

भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद से पूछताछ के बाद एसआईटी ने शुक्रवार को उन पर आरोप लगाने वाली पीड़िता छात्रा से पूछताछ शुरू की।

अमेरिका में आठ भारतीय-अमेरिकियों को लाखों नशीली गोलियां (ओपियोआइड) अवैध तरीके से भारत से अमेरिका लाने और उनके वितरण के आरोप में गिरफ्तार किया है। इन लोगों पर नशीली गोलियों को यूएस मेल और अन्य कारोबारी कूरियर के सहारे लोगों के साथ-साथ प्रतिष्ठानों को उपलब्ध कराने का भी आरोप है। 

न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च मस्जिद में हमले में 51 मुसलमानों की मौत के बाद सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए शुक्रवार को एक नया कानून सामने लेकर आयी कि केवल ‘उपयुक्त’ लोग ही हथियार रख सकते हैं। 

फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों की सरकार द्वारा पेंशन में विस्तृत पैमाने पर किए गए सुधारों के खिलाफ विरोध जताने के लिए की गई व्यापक हड़ताल ने पेरिस के सार्वजनिक परिवहन की शुक्रवार को रफ्तार थाम दी। 

सरकार ने करदाताओं की बेहतर सुविधा और आयकर विभाग में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिये आयकर की आनलाइन आकलन प्रक्रिया को अधिसूचित कर दिया है। इस प्रक्रिया के तहत करदाता और कर अधिकारी के बीच सीधे आमना सामना नहीं होगा और किस करदाता की कर रिटर्न का विश्लेषण किया जा रहा है उसके बारे में जानकारी भी सामने नहीं आयेगी। 

भारतीय रिजर्व बैंक के नीतिगत दर में कटौती करने की उम्मीदों के बीच वित्तीय एवं आईटी कंपनियों के शेयरों में तेजी से सेंसेक्स शुक्रवार को 281 अंक के लाभ के साथ बंद हुआ। 

इंटरनेट संबंधी सेवाएं देने वाली कंपनी गूगल फ्रांस में एक कर विवाद को सुलटाने के लिये 96.50 करोड़ यूरो यानी 1.07 अरब डॉलर का भुगतान करने पर सहमत हुई है। 

खेल मुक्केबाजी विश्व भारत एकातेरिनबर्ग (रूस), राष्ट्रीय चैम्पियन दुर्योधन सिंह नेगी (69 किग्रा) ने शुक्रवार को यहां विश्व पुरूष मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के शुरूआती मुकाबले में अर्मेनिया के कोरयुन अस्तोयान को 4-1 से शिकस्त देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

आस्ट्रेलिया के हरफनमौला मिशेल मार्श ने एशेज श्रृंखला के पांचवें मैच में पांच विकेट चटकाकर टेस्ट टीम में वापसी का जश्न मनाया जिससे मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की पारी 294 रन पर सिमट गयी।


Web Title: Today's Evening Top News: Flexi fare removed from Humsafar trains, Sleeper coaches will be added, all updates
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे