Top News 22th January: 'प्रगति' की 32वीं बैठक में पीएम मोदी लेंगे हिस्सा, सोनिया गांधी रायबरेली दौरे पर, CAA-370 पर सुनवाई

By पल्लवी कुमारी | Published: January 22, 2020 07:38 AM2020-01-22T07:38:55+5:302020-01-22T07:38:55+5:30

सुप्रीम कोर्ट में आज नागरिकता संशोधन कानून से जुड़ी 144 याचिकाओं पर आज सुनवाई है। देश में पिछले एक महीने से सीएए को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। 

today news 22 jan pm modi CAA 370 SC hearing sonia gandhi raebareli pmc bank | Top News 22th January: 'प्रगति' की 32वीं बैठक में पीएम मोदी लेंगे हिस्सा, सोनिया गांधी रायबरेली दौरे पर, CAA-370 पर सुनवाई

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsप्रियंका गांधी रायबरेली में पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए एक कार्यशाला का आयोजन करेंगी।दिल्ली हाईकोर्ट आज पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक मामले में एक उच्च स्तरीय समिति द्वारा जांच की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई करेगी।

आज 'प्रगति' की 32वीं बैठक में प्रधानमंत्री मोदी अलग-अलग परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज को सक्रिय प्रशासन और विभिन्न परियोजनाओं के सामयिक क्रियान्वयन की समीक्षा के लिये 32वीं ‘प्रगति’ बैठक की अध्यक्षता करेंगे। प्रगति सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी आधारित एक बहुउद्देश्यीय मंच है। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक ‘प्रगति’ के पिछले संवादों के दौरान प्रधानमंत्री ने 12 लाख करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली परियोजनाओं की समीक्षा की। इसमें कहा गया कि 2019 में 16 राज्यों तथा जम्मू एवं कश्मीर केन्द्र शासित प्रदेश से संबंधित 61,000 करोड़ रुपये से अधिक की नौ परियोजनाओं पर चर्चा की गई थी। बयान में कहा गया कि बैठक में विदेशों में काम करने वाले भारतीय नागरिकों की शिकायतों, राष्ट्रीय कृषि बाजार, आकांक्षी जनपद कार्यक्रम और अवसंरचना विकास कार्यक्रमों व पहलों जैसे विभिन्न विषयों पर भी चर्चा की गई थी। 

PMC बैंक केस: दिल्ली हाईकोर्ट में आज उच्च स्तरीय समिति से जांच की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई 

दिल्ली हाईकोर्ट आज पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक मामले में एक उच्च स्तरीय समिति द्वारा जांच की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई करेगी। उच्चतम न्यायालय ने करोड़ों रूपए के पंजाब एवं महाराष्ट्र सहकारी बैंक (पीएमसी) घोटाले में आरोपी राकेश वधावन और सारंग वधावन को आर्थर रोड जेल की बजाये उनके घर में स्थानांतरित करने की अनुमति देने संबंधी बंबई उच्च न्यायालय के आदेश पर को आंशिक रोक लगा दी थी। ये दोनों एचडीआईएल कंपनी के प्रमोटर हैं। 

यूपी: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का आज और 23 जनवरी को रायबरेली का दौरा 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी 22 और 23 जनवरी को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली का दौरा करेंगी। सूत्रों के मुताबिक सोनिया दो दिनों के दौरे पर बुधवार को रायबरेली पहुंचेगी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी एक दिन के दौरे पर रायबरेली जा रही हैं। प्रियंका गांधी रायबरेली में पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए एक कार्यशाला का आयोजन करेंगी। इसमें राज्य के जिला व शहर के अध्यक्ष भी शामिल होंगे। 

दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट में CAA से जुड़ी 144 याचिकाओं पर सुनवाई आज 

सुप्रीम कोर्ट में आज नागरिकता संशोधन कानून से जुड़ी 144 याचिकाओं पर आज सुनवाई है। देश में पिछले एक महीने से सीएए को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। 

भाजपा 22 जनवरी को राजगढ़ में करेगी प्रदर्शन, कलेक्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराएगी

राजगढ़ की महिला कलेक्टर निधि निवेदिता और डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा द्वारा राजगढ़ जिले के ब्यावरा में संशोधित नागिरकता कानून (सीएए) के समर्थन में रैली निकालने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं को कथित तौर पर चांटे मारने के एक दिन बाद भाजपा ने सोमवार को कहा कि वह 22 जनवरी को मध्यप्रदेश सरकार के खिलाफ राजगढ़ में प्रदर्शन करेगी। पार्टी ने कहा कि वह इस मामले में राजगढ़ कलेक्टर के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कराएगी। 

Web Title: today news 22 jan pm modi CAA 370 SC hearing sonia gandhi raebareli pmc bank

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे