Today's Evening Top News: जेटली का निधन, जन्माष्टमी पर मथुरा में श्रद्धालुओं का तांता, पीएम को यूएई का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, एक बार में पढ़ें सभी बड़ी खबरें

By भाषा | Published: August 24, 2019 07:35 PM2019-08-24T19:35:40+5:302019-08-24T19:37:11+5:30

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के निधन से राजनीतिक हलकों समेत देश भर में शोक की लहर दौड़ गई। वहीं, जन्माष्टमी का पावन उत्सव भी मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यूएई के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायेद’ से सम्मानित किया गया।

Today Evening Top News: Jaitley dies, Janmashtami, PM Modi receives UAE highest civilian honor, All Latest News | Today's Evening Top News: जेटली का निधन, जन्माष्टमी पर मथुरा में श्रद्धालुओं का तांता, पीएम को यूएई का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, एक बार में पढ़ें सभी बड़ी खबरें

Today's Evening Top News: पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के निधन से शोक की लहर, पीएम मोदी को मिला यूएई की सर्वोच्च नागरिक सम्मान और देश में मनाई जा रही कृष्ण जन्माष्टमी। (फोटो सोर्स- एएनआई और सोशल मीडिया)

Highlightsपूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता अरुण जेटली के निधन पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री से लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष के तमाम नेताओं ने शोक संवेदना जाहिर कर श्रद्धांजलि अर्पित की।देशभर में जन्माष्टमी का पावन पर्व मनाया जा रहा है। कृष्ण जन्मभूमि मथुरा में श्रद्धालुओं का तांता लगा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यूएई के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायेद’ से सम्मानित किया गया।

भाजपा के कद्दावर नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को एम्स में निधन हो गया। वह 66 वर्ष के थे।

भारतीय प्रेस परिषद (पीसीआई) ने उच्चतम न्यायालय में दाखिल अर्जी में अनुच्छेद-370 हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर में केंद्र की ओर से संचार माध्यमों पर लगाई गई रोक का समर्थन किया।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा के कद्दावर नेता के निधन से राजनीतिक खेमे में दुख की लहर दौड़ गई । राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित विभिन्न पार्टियों के बड़े नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया।

जन्माष्टमी के अवसर पर मथुरा में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। जल्द से जल्द कान्हा की एक झलक पा लेने की चाहत में श्रद्धालु श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर की ओर जाते नजर आए।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों के हटने से अब जम्मू कश्मीर भारत संघ का अभिन्न अंग हो गया है।

लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकवादियों के तमिलनाडु में घुसपैठ करने की खुफिया जानकारी मिलने के मद्देनजर नौसेना ने समुद्री क्षेत्र में हाई अलर्ट की घोषणा की है और शनिवार को दूसरे दिन भी राज्य के विभिन्न हिस्सों में कड़ी निगरानी बरती जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत एवं संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बीच द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के उनके प्रयासों के लिये शनिवार को उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायेद’ से सम्मानित किया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अबुधाबी के शहजादे शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से भारत और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बीच व्यापार और सांस्कृतिक संबंधों को सुधारने के तरीकों पर शनिवार को चर्चा की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अबुधाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में शनिवार को उन पर डाक टिकट जारी किए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत और संयुक्त अरब अमीरात के द्विपक्षीय संबंध अब तक के अपने अच्छे दौर में हैं।

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने यहां शुक्रवार को कहा कि भारत का केंद्रीय बैंक उद्यमशील लोगों को अपनी ऊर्जा का खुल कर इस्तेमाल करने का अवसर देता रहेगा ताकि देश पांच हजार अरब डालर की अर्थव्यवस्था बनने की राह पर मजबूती से आगे बढ़ सके।

भारतीय स्टार पीवी सिंधू ने शनिवार को यहां आल इंग्लैंड चैम्पियन चेन यु फेई पर सीधे गेम में मिली जीत से लगातार तीसरे फाइनल में प्रवेश किया जिससे वह विश्व चैम्पियनशिप का स्वर्ण पदक जीतने से महज एक कदम दूर हैं।

बी साई प्रणीत का बीडब्ल्यूएफ विश्व चैम्पियनशिप में शानदार सफर समाप्त हो गया और उन्हें शनिवार को एक तरफा सेमीफाइनल में गत चैम्पियन केंटो मोमोटा से हारकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

Web Title: Today Evening Top News: Jaitley dies, Janmashtami, PM Modi receives UAE highest civilian honor, All Latest News

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे