Top Morning News: ब्रिटेन PM बोरिस जॉनसन  ICU में, विदेश मंत्री देखेंगे कामकाज, भारत में 24 घंटे में 704 कोरोना केस, 28 मौत, पढ़ें बड़ी खबरें

By पल्लवी कुमारी | Published: April 7, 2020 06:42 AM2020-04-07T06:42:59+5:302020-04-07T06:42:59+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस की स्थितियों को लेकर आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कैबिनेट मीटिंग कर सकते हैं। पिछले दिनों भी पीएम मोदी ने अपने सारे अहम बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किए हैं।

today 7 april top 5 news coronavirus lockdown update Boris Johnson world covid19 breaking news Hindi | Top Morning News: ब्रिटेन PM बोरिस जॉनसन  ICU में, विदेश मंत्री देखेंगे कामकाज, भारत में 24 घंटे में 704 कोरोना केस, 28 मौत, पढ़ें बड़ी खबरें

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsअमेरिका में 10,000 से अधिक लोग कोरोना वायरस की वजह से मौत का शिकार बन चुके हैं। फ्रांस ने सोमवार को बताया कि पिछले 24 घंटों में अस्पतालों में कोरोना वायरस के कारण 833 और लोगों की मौत हो गई है। महामारी शुरू होने के बाद किसी एक दिन में यह सर्वाधिक संख्या है।

कोरोना वायरस: भारत में 24 घंटों में 704 कोरोना के नए मामले, 28 लोगों की मौत

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के संक्रमण के सर्वाधिक 704 नए मामले सामने आने के साथ ही कोविड-19 से प्रभावित लोगों की संख्या 4,281 हो गई, जबकि मृतकों की संख्या 111 पर पहुंच गई है। सोमवार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शाम छह बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक देश के विभिन्न अस्पतालों में 3,851 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। वहीं,  381 लोगों को इलाज के बाद स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी और एक व्यक्ति विदेश चला गया। कुल मामलों में 66 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में 21 और लोगों की मौत हुई है। वहीं आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में दो-दो और पंजाब, गुजरात एवं उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से एक एक व्यक्ति की मौत हुई। 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आईसीयू में भर्ती, विदेश मंत्री देखेंगे कामकाज

कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में स्थानांतरित कर दिया गया। डाउनिंग स्ट्रीट ने सोमवार को यह जानकारी दी। जॉनसन (55) को लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया। इसके बाद ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने अस्थायी तौर पर कार्यभार संभाल लिया है। 10 डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा, “आज दोपहर प्रधानमंत्री की हालत बिगड़ गई जिसके बाद उनकी चिकित्सा टीम की सलाह पर उन्हें अस्पताल में गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती किया गया है।” 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कर सकते हैं कैबिनेट मीटिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस की स्थितियों को लेकर आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कैबिनेट मीटिंग कर सकते हैं। पिछले दिनों भी पीएम मोदी ने अपने सारे अहम बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से खोले जाने का संकेत देते हुए सोमवार को केंद्रीय मंत्रियों से कहा कि उन इलाक़ों में विभागों को खोलने की श्रेणीबद्ध योजना तैयार करें जहां कोरोना महामारी का असर नहीं हैं। उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह बात कही थी। 

कोरोना: फ्रांस में 833 और लोगों की मौत, महामारी शुरू होने के बाद यह सर्वाधिक संख्या 

फ्रांस ने सोमवार को बताया कि पिछले 24 घंटों में अस्पतालों में कोरोना वायरस के कारण 833 और लोगों की मौत हो गई है। महामारी शुरू होने के बाद किसी एक दिन में यह सर्वाधिक संख्या है। स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने संवाददाताओं को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि फ्रांस में कोरोना वायरस महामारी में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 8,911 तक पहुंच गयी।

अमेरिका में कोरोना वायरस ने ली 10,000 से अधिक लोगों की जान. दुनियाभर में 74 हजार से ज्यादा मौतें 

इस साल जनवरी के आखिर में कोरोना वायरस की शुरूआत होने के बाद से अमेरिका में 10,000 से अधिक लोग इस बीमारी की वजह से मौत का शिकार बन चुके हैं। वहीं दुनियाभर में इस वायरस से 74 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय ने सोमवार को यह जानकारी दी। बाल्टीमोर में स्थित यह संस्थान दुनिया भर में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों और इसकी वजह से होने वाली मौत के आंकड़े एकत्र कर रहा है। संस्थान का कहना है कि अमेरिका में अब तक कोविड-19 के संक्रमण के कम से कम 3,47,003 मामले हैं जबकि इससे 10,335 लोगों की जान जा चुकी है। 

(पीटीआई-भाषा इनपुट के साथ)
 

Web Title: today 7 april top 5 news coronavirus lockdown update Boris Johnson world covid19 breaking news Hindi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे