टीएमसी ने वरिष्ठ पत्रकार सागरिका घोष को पश्चिम बंगाल से राज्यसभा के लिए नामित किया

By रुस्तम राणा | Published: February 11, 2024 04:00 PM2024-02-11T16:00:25+5:302024-02-11T16:00:25+5:30

ममता बनर्जी की टीएमसी पार्टी ने वरिष्ठ पत्रकार सागरिका घोष, सुस्मिता देव, मोहम्मद नदीमुल हक और ममता बाला ठाकुर को संसद के ऊपरी सदन में प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना है।

TMC nominates senior journalist Sagarika Ghosh to Rajya Sabha from West Bengal | टीएमसी ने वरिष्ठ पत्रकार सागरिका घोष को पश्चिम बंगाल से राज्यसभा के लिए नामित किया

टीएमसी ने वरिष्ठ पत्रकार सागरिका घोष को पश्चिम बंगाल से राज्यसभा के लिए नामित किया

Highlightsघोष एक प्रमुख पत्रकार, स्तंभकार और मोदी सरकार और उसकी नीतियों के मुखर आलोचक हैंवह प्रसिद्ध पत्रकार और लेखक राजदीप सरदेसाई की पत्नी हैंघोष के अलावा सुस्मिता देव, मोहम्मद नदीमुल हक और ममता बाला ठाकुर को राज्यसभा के लिए नामित किया

नई दिल्ली:ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए चार उम्मीदवारों की घोषणा की। पार्टी ने वरिष्ठ पत्रकार सागरिका घोष, सुस्मिता देव, मोहम्मद नदीमुल हक और ममता बाला ठाकुर को संसद के ऊपरी सदन में प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना है। यह सागरिका घोष के राजनीति में प्रवेश का प्रतीक है। घोष एक प्रमुख पत्रकार, स्तंभकार और मोदी सरकार और उसकी नीतियों के मुखर आलोचक हैं। 

तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को अपनी घोषणा में कहा, "हमें आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए सागरिका घोष,  सुष्मिता देव, मोहम्मद नदीमुल हक और ममता बाला ठाकुर की उम्मीदवारी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।" पार्टी ने आगे कहा, "हम उन्हें अपनी हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं कि वे हर भारतीय के अधिकारों के लिए अदम्य भावना और वकालत की तृणमूल की स्थायी विरासत को बनाए रखने की दिशा में काम करेंगे।"

घोष कई वर्षों से भारतीय मीडिया में एक प्रमुख व्यक्ति रहे हैं, उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया, आउटलुक, द इंडियन एक्सप्रेस और सीएनएन-आईबीएन जैसे कई समाचार संगठनों में योगदान दिया है। 30 साल से अधिक के करियर के साथ, वह पत्रकारिता में अपनी व्यापक विशेषज्ञता के लिए प्रसिद्ध हैं।

ऑक्सफ़ोर्ड विश्वविद्यालय में रोड्स छात्रवृत्ति अर्जित करने से पहले घोष ने नई दिल्ली के सेंट स्टीफन कॉलेज में अपनी शिक्षा प्राप्त की। प्रिंट और टेलीविजन मीडिया दोनों में उनका बहुमुखी करियर रहा है, उन्होंने अपने लेखन और रिपोर्टिंग के माध्यम से विभिन्न विषयों और चिंताओं को संबोधित किया है। वह प्रसिद्ध पत्रकार और लेखक राजदीप सरदेसाई की पत्नी हैं।

 

Web Title: TMC nominates senior journalist Sagarika Ghosh to Rajya Sabha from West Bengal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे