जमशेदपुर में तीन वर्ष की बच्ची से दुष्कर्म मामले में आरोपी नाबालिग हिरासत में

By भाषा | Published: November 9, 2020 10:22 PM2020-11-09T22:22:25+5:302020-11-09T22:22:25+5:30

Three-year-old girl raped in Jamshedpur, accused in minor custody | जमशेदपुर में तीन वर्ष की बच्ची से दुष्कर्म मामले में आरोपी नाबालिग हिरासत में

जमशेदपुर में तीन वर्ष की बच्ची से दुष्कर्म मामले में आरोपी नाबालिग हिरासत में

जमशेदपुर, नौ नवंबर झारखंड के जमशेदपुर जिले में परसुडीह थाना क्षेत्र के लोको कालोनी में एक तीन वर्ष की बच्ची के साथ बलात्कार के मामले में पुलिस ने आरोपी 12 वर्षीय लड़के को सोमवार को हिरासत में ले लिया और किशोर न्याय बोर्ड के सामने पेश कर उसे बाल सुधार गृह भेज दिया।

स्थानीय पुलिस ने बताया कि शनिवार को दर्ज कराये गये इस मामले में छापेमारी कर आज 12 वर्षीय आरोपी लड़के को हिरासत में ले लिया गया। उस पर पोक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया। बोर्ड ने लड़के को बाल सुधार गृह भेज दिया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शहर के परसुडीह थानांतर्गत लोको कालोनी में यह घटना वास्तव में चार नवंबर को घटित हुई लेकिन बच्ची के माता-पिता ने इस सिलसिले में शनिवार शाम को ही मामला दर्ज कराया।

जिसके बाद त्वरित कार्रवाई कर पुलिस ने बच्ची की रविवार को चिकित्सा जांच करवायी और आरोपी बच्चे को हिरासत में लेने के लिए छापेमारी प्रारंभ कर दी।

जमशेदपुर पुलिस कन्ट्रोल रूम (पीसीआर) ने बताया कि घटना चार नवम्बर की ही है लेकिन बच्ची के पिता के शहर से बाहर रहने की वजह से प्राथमिकी दर्ज देर से दर्ज कराई गई। ड्राइवर पिता के जमशेदपुर पहुंचने के बाद सात नवम्बर को बच्ची की मां ने 12 साल के नाबालिग आरोपी पड़ोसी लड़के के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई।

बच्ची की मां का कहना है कि जिस किराये के मकान में वे रहते हैं, उसी मकान में आरोपी का परिवार भी रहता है। चार नवंबर को जब बच्ची खेल रही थी तो आरोपी उसे बहला फुसलाकर ले गया और झाड़ी में बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। घटना के बाद से ही आरोपी और उसके पिता फरार थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Three-year-old girl raped in Jamshedpur, accused in minor custody

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे