बिहार: महाबोधि मंदिर में मिले दो जिंदा बम, दलाई लामा के भाषण के बाद हुआ था छोटा विस्फोट

By कोमल बड़ोदेकर | Published: January 20, 2018 11:37 AM2018-01-20T11:37:45+5:302018-01-20T12:29:53+5:30

गुरुवार (18 जनवरी) को महाबोधि मंदिर मे होने वाली निगमा पूजा का धर्म गुरू दलाई लामा ने उद्घाटन किया था।

Three Explosive found outside mahabodhi temple bodh gaya, Dalai Lama staying here | बिहार: महाबोधि मंदिर में मिले दो जिंदा बम, दलाई लामा के भाषण के बाद हुआ था छोटा विस्फोट

बिहार: महाबोधि मंदिर में मिले दो जिंदा बम, दलाई लामा के भाषण के बाद हुआ था छोटा विस्फोट

बिहार के बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर के पास दो जिंदा बम मिलने से इलाके में हड़कप मच गया है। इंटलीजेंस की रिपोर्ट के बाद सुरक्षाबलों ने एंटी बम स्क्वाड की मदद से शुक्रवार को सर्च ऑपरेशन चला दो जिंदा बम बरामद किए। खास बात यह है कि जिस मंदिर के पास से ये बम बरामद किए गए हैं वहां धर्म गुरु दलाई लामा ठहरे हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दलाई लामा के संबोधन के समय ही मंदिर में एक छोटा विस्फोट हुआ था जिसके बाद तलाशी में ये जिंदा बम मिले।

इससे पहले गुरुवार को इस मंदिर मे होने वाली निगमा पूजा का दलाई लामा ने उद्घाटन किया था, वहीं शुक्रवार (19 जनवरी) को गवर्नर सत्यपाल मलिक ने शुक्रवार को पूजा-अर्चना की थी। बता दें कि बोध गया में इन दिनों 'कालचक्र' पूजा चल रही है जिसमें देश दुनिया के 60 हजार से अधिक श्रद्धालु यहां पहुंचे हैं। 

हाइलेवल सिक्योरिटी के बावजूद मंदिर में बम मिलने की घटा से इसे सुरक्षा में बड़ी सेंध माना जा रहा है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। साल 2013 में महाबोधि मंदिर में हुए सीरियल बम ब्लास्ट में पांच लोग घायल हो गए थे।

Web Title: Three Explosive found outside mahabodhi temple bodh gaya, Dalai Lama staying here

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे