"प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोई विकल्प नहीं है 2024 के लोकसभा चुनाव में", अजित पवार ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 25, 2023 12:57 PM2023-12-25T12:57:12+5:302023-12-25T13:01:45+5:30

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजित पवार ने कहा कि फिलहाल देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोई विकल्प नहीं है।

"There is no alternative to Prime Minister Narendra Modi in 2024 Lok Sabha elections", Ajit Pawar said | "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोई विकल्प नहीं है 2024 के लोकसभा चुनाव में", अजित पवार ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsअजित पवार ने कहा कि फिलहाल देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोई विकल्प नहीं हैयह सब जानते है कि देश के हितों की रक्षा कौन करेगा, देश किसके हाथों में सुरक्षित रहेगा पीएम मोदी ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर किसने देश की छवि बढ़ाई है, यह सब जानते हैं

मुंबई: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने सोमवार को कहा कि फिलहाल देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोई विकल्प नहीं है।अजित पवार ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी के नेतृत्व को चुनौती देने की योजना बना रहे विपक्षी दलों पर पत्रकारों के एक सवाल का जवाब दे रहे थे।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार उन्होंने कहा, "फिलहाल देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोई विकल्प नहीं है। ऐसा निर्णय केवल एक या दो चीजों के आधार पर नहीं बल्कि विभिन्न पहलुओं के आधार पर लिया जाता है।"

पवार ने मीडियाकर्मियों से कहा, ''आप लोग बहुत प्रचार करते हैं लेकिन देश के हितों की रक्षा कौन करेगा, देश किसके हाथों में सुरक्षित और मजबूत होगा और अंतरराष्ट्रीय मंच पर किसने देश की छवि बढ़ाई। यह ऐसे सवाल हैं, जो बहुत मायने रखते हैं।"

डिप्टी सीएम अजित पवार ने कहा, "हमने तीन राज्यों छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में हुए हालिया विधानसभा चुनावों के नतीजों को भी देखा है। चुनाव से पहले अनुमान लगाने का मतलब यह नहीं है कि वही परिणाम समान होंगे। तीनों राज्यों में बीजेपी ने शानदार बहुमत से जीत दर्ज की है।"

इसके साथ ही अजित पवार ने शिंदे सरकार के खिलाफ पुणे में विपक्षी दलों द्वारा रैलियां निकालने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि एनसीपी के एक लोकसभा सांसद ने संसद के निचले सदन के सदस्य के रूप में पद छोड़ने की इच्छा व्यक्त की थी।

उन्होंने शिरूर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सदस्य अमोल कोल्हे का जिक्र करते हुए कहा, “जब हमने उन्हें 2019 में टिकट दिया तो वह लोकप्रिय थे क्योंकि उन्होंने एक टीवी धारावाहिक में संभाजी महाराज की भूमिका निभाई थी और एक अच्छे वक्ता थे।”

वहीं अपने साथ आठ एनसीपी नेताओं के एकनाथ शिंदे की सरकार में शामिल हुए अजीत पवार ने कहा, "मैंने 2024 के लोकसभा चुनाव में उनके विकल्प पर फैसला कर लिया है और मैं अब आपको बता सकता हूं कि मेरा उम्मीदवार निश्चित रूप से सीट जीतेगा।"

Web Title: "There is no alternative to Prime Minister Narendra Modi in 2024 Lok Sabha elections", Ajit Pawar said

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे