भाजपा ने राहुल गांधी को घिनौने षड़यंत्र में फंसाया, तेजस्वी ने कहा-चक्रव्यूह रच विपक्षी नेताओं पर ईडी, आईटी, सीबीआई से दबिश करवाओ फिर भी बात ना बने तो

By एस पी सिन्हा | Published: March 23, 2023 05:38 PM2023-03-23T17:38:01+5:302023-03-23T17:39:51+5:30

गुजरात में सूरत की अदालत ने ‘‘मोदी उपनाम’’ संबंधी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें बृहस्पतिवार को दो साल कारावास की सजा सुनाई।

​​​​​​​Tejashwi Yadav attack BJP implicated Rahul Gandhi heinous conspiracy Get ED, IT, CBI raided opposition leaders creating cycle | भाजपा ने राहुल गांधी को घिनौने षड़यंत्र में फंसाया, तेजस्वी ने कहा-चक्रव्यूह रच विपक्षी नेताओं पर ईडी, आईटी, सीबीआई से दबिश करवाओ फिर भी बात ना बने तो

कांग्रेस नेता फैसले को ऊपरी अदालत में चुनौती दे सकें। (file photo)

Next
Highlightsअदालत ने राहुल गांधी को जमानत भी दे दी।सजा पर 30 दिन की रोक लगा दी।कांग्रेस नेता फैसले को ऊपरी अदालत में चुनौती दे सकें।

पटनाः गुजरात के सूरत की जिला अदालत से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी को सजा सुनाये जाने पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उनके समर्थन में उतरे तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा ने राहुल गांधी को घिनौने षड़यंत्र में फंसाया है। 

तेजस्वी ने राहुल गांधी के समर्थन में ट्विट पर लिखा है कि “चक्रव्यूह रच विपक्षी नेताओं पर ईडी, आईटी, सीबीआई से दबिश करवाओ फिर भी बात ना बने तो घिनौने षडयंत्र के अंतर्गत विभिन्न शहरों में आधारहीन मुकदमे करवाओ ताकि हैडलाइन मैनेजमेंट में कोई कोर कसर ना रह जाए। यह संविधान, लोकतंत्र, राजनीति और देश के लिए अतिगंभीर चिंता का विषय है।”

हालांकि बिहार में तेजस्वी के साथ सरकार चला रहे नीतीश कुमार और उनकी पार्टी चुप है। जदयू ने अब तक राहुल गांधी को सजा पर अब तक कोई टिप्पणी नहीं की है। न तो नीतीश कुमार ने कोई प्रतिक्रिया दी है और ना ही उनकी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह का कोई बयान सामने आया है।

बता दें कि मोदी सरनेम को लेकर 2019 में कर्नाटक में दिए बयान पर गुजरात की सूरत की अदालत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई है। राहुल गांधी ने कर्नाटक में बयान देते हुए कहा था कि 'सभी चोरों का नाम मोदी ही क्यों होता है?' राहुल गांधी के इस बयान के बाद भाजपा नेता पूर्णेश मोदी ने केस दर्ज कराया था। इसी मामले में राहुल गांधी को सजा हुई है।

राहुल गांधी की सजा के खिलाफ झारखंड विधानसभा में हंगामा

गुजरात की एक अदालत द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सजा दिये जाने पर विरोध जताते हुए कांग्रेस विधायकों ने बृहस्पतिवार को झारखंड विधानसभा में हंगामा किया और इसके लिये भाजपा को जिम्मेदार करार दिया । कांग्रेस विधायक सदन में आसन के निकट आ गये और ‘‘भाजपा की हिटलरशाही नहीं चलेगी’’ जैसे नारे लगाए।

इस बीच भाजपा विधायकों ने भी कांग्रेस नेताओं के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी और आसन के समीप पहुंच गये । विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र महतो ने विधायकों से अपनी सीटों पर लौटने का अनुरोध किया लेकिन उन्होंने इसे अनसुना कर दिया । इसके बाद महतो ने सदन को दोपहर 12.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

दोपहर करीब 12.35 बजे सदन की बैठक फिर से शुरू हुई, लेकिन कांग्रेस विधायकों के हंगामे के कारण सिर्फ दस मिनट बाद इसे फिर से दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव ने सदन में तारांकित प्रश्न में इस मुद्दे को उठाया और भाजपा की निंदा की।

यादव ने कहा, ‘‘क्या लोकतंत्र में आवाज उठाना गुनाह है। भाजपा ने लोकतंत्र का गला घोंट दिया है और देश में अभिव्यक्ति की आजादी का अधिकार छीनने की कोशिश कर रही है । इसकी अनुमति नहीं दी जाएगी। हम इसकी निंदा करते हैं।’’ यादव के समर्थन में अन्य कांग्रेस नेता भी आसन के निकट पहुंच गये। इस बीच, भाजपा विधायक भी कांग्रेस और राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी करते हुये सदन में आसन के निकट पहुंच गये।

Web Title: ​​​​​​​Tejashwi Yadav attack BJP implicated Rahul Gandhi heinous conspiracy Get ED, IT, CBI raided opposition leaders creating cycle

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे