लालू यादव से दो घंटे की मुलाकात के बाद रोते हुए बाहर निकले तेज प्रताप, तलाक के फैसले पर अडिग!

By आदित्य द्विवेदी | Published: November 4, 2018 10:06 AM2018-11-04T10:06:55+5:302018-11-04T10:06:55+5:30

Tej Pratap Yadav filed for divorce from Aishwarya Rai: तेज प्रताप यादव ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या से तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी दी है। इसके बाद रांची स्थित एक अस्पताल में लालू प्रसाद यादव से मिलने पहुंचे।

Tej Pratap Yadav meet Lalu Prasad in Ranchi Hospital, Says I'm still giving divorce to aishwarya | लालू यादव से दो घंटे की मुलाकात के बाद रोते हुए बाहर निकले तेज प्रताप, तलाक के फैसले पर अडिग!

लालू यादव अपने बेटे तेज प्रताप के साथ (फाइल फोटो)

बिहार का सबसे चर्चित राजनीतिक परिवार इस वक्त मुश्किल दौर से गुजर रहा है। प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद विपक्ष में बैठे हैं, पार्टी मुखिया लालू यादव जेल में है और अब लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपनी छह महीने पुरानी शादी तोड़ने का फैसला किया है। तेज प्रताप यादव की तलाक की अर्जी ने पूरी परिवार को हिलाकर रख दिया है। इस फैसले के बाद लालू प्रसाद यादव भी हैरान हैं और उन्होंने तेजप्रताप को मिलने बुलाया। शनिवार को अपने पिता से करीब दो घंटे की मुलाकात के बाद तेज प्रताप रोते हुए बाहर निकले लेकिन कहा कि वो तलाक देने के फैसले पर अडिग हैं।

तेज प्रताप ने लालू यादव से मुलाकात के बाद पत्रकारों को बताया, 'मैं अपने निर्णय पर कायम हूं. कोई भी व्यक्ति घुट-घुटकर नहीं जी सकता।' यह साफ संकेत है कि उन्होंने अपने पिता की बात को भी नकार दिया। तेजप्रताप ने कहा कि उन्हें जो कुछ भी कहना है वह अदालत में कहेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले की सुनवाई 29 नवम्बर को शुरू होगी।

पत्नी ऐश्वर्या से रिश्तों के बारे में तेजप्रताप ने बताया कि वह नार्थ पोल हैं जबकि उनकी पत्नी साउथ पोल। प्रधानमंत्री भी आ जाएं तो उनका फैसला नहीं बदल सकते। तेज प्रताप ने कहा कि उन्होंने पिछले कुछ महीनों से अपनी पत्नी से बात भी नहीं की है।

ऐश्वर्या राय पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी हैं। दोनों की शादी इस साल 12 मई को पटना में धूमधाम से हुई थी। दोनों की शादी में देश की जानी-मानी राजनीतिक हस्तियां शामिल हुई थीं। तेज प्रताप सिविल कोर्ट में तलाक की याचिका में 13 (1) (1ए) हिंदु मैरेज एक्‍ट के तहत तलाक के लिए अर्जी दी है। जानकारों के अनुसार कि समान्‍यत: शादी के छह महीने के भीतर तलाक की अर्जी दाखिल नहीं की जा सकती। हालांकि, अति विशेष परिस्थितियों में छह महीने के भीतर तलाक की अर्जी दाखिल की जा सकती है।

इसी वर्ष 12 मई 2018 को पटना के वेटनरी ग्राउंड में तेज प्रताप व ऐश्वर्या ने एक दूसरे के साथ सात जन्म निभाने की कसमें खाई थी। लेकिन अभी सात महीने भी नहीं गुजरे जब लालू के कन्हैया ने इतना बड़ा फैसला ले लिया। बता दें कि शादी के वक्त काफी खुश थे और पूरे लालू परिवार के लिए ये माहौल किसी त्योहार से कम नहीं था।

इस शादी के अवसर पर जयमाला के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पहुंचे थे। महागठबंधन की सरकार टूटने के बाद पहली बार लालू और नीतीश एक साथ दिखे थे। इसके अलावा राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव भी मुख्यमंत्री के साथ मुस्कुराते नजर आए थे।

बता दें कि तेज प्रताप की बारात के लिए 25 बैंड आए थे। सभी पटना सिटी, आरा, लोहरदगा और मुजफ्फरपुर के थे। प्रत्येक बैंड में 50 कलाकार और डेढ सौ घोडों के साथ ही पांच हाथी और पांच ऊंट भी नजर आए थे। तेजप्रताप यादव ने पटना फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी भी दायर करने के बाद अपने पिता लालू यादव से मिलने रांची के लिए रवाना हो गए। कोर्ट में दायर याचिका के मुताबिक, तेजप्रताप ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

English summary :
Bihar's most prominent political family is going through difficult times. Despite being the largest party in the state sitting in the opposition, party chief and former Bihar Chief Minister Lalu Prasad Yadav is in jail convicted in Fodder Scam case and now Lalu Yadav's eldest son, Tej Pratap Yadav, has decided to break his six-month-old marriage. Tej Pratap Yadav filed for divorce from Aishwarya Rai.


Web Title: Tej Pratap Yadav meet Lalu Prasad in Ranchi Hospital, Says I'm still giving divorce to aishwarya

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे