गजब का ऑफर! इस पंप पर फ्री में मिल रहा है पेट्रोल, ग्राहकों को करना होगा बस ये काम

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 17, 2021 10:58 AM2021-02-17T10:58:51+5:302021-02-17T10:59:41+5:30

देश के कई हिस्सों में आज पेट्रोल की कीमत 90 से 100 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई है। ऐसे में तमिलनाडु के करुर शहर में एक पंप फ्री में पेट्रोल देने का ऑफर लेकर आया है। जानिए आखिर क्या है पूरा मामला

Tamilnadu Karur pump offers free petrol for children reciting Tirukkural couplets | गजब का ऑफर! इस पंप पर फ्री में मिल रहा है पेट्रोल, ग्राहकों को करना होगा बस ये काम

तमिलनाडु के करुर शहर में मुफ्त में पेट्रोल! (फाइल फोटो)

Highlightsतमिलनाडु के करुर शहर में एक पंप फ्री में पेट्रोल देने का ऑफर लेकर आया हैफ्री में पेट्रोल देने का ये खास ऑफर अप्रैल के अंत तक चलेगा, पिछले महीने हुई थी शुरुआतफ्री में पेट्रोल पाने के लिए ग्राहकों के बच्चों को तिरुक्कुरल के दोहे याद कर सुनाने होंगे

पेट्रोल-डीजल के दाम में देश में आग लगी है। उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक पेट्रोल के दाम आम आदमी की जेब ढीली करने पर आमादा हैं। आलम ये है कि देश के कई हिस्सों में पेट्रोल के दाम 90 से 100 रुपये तक पहुंच गए हैं। 

ऐसे में देश में एक पंप ऐसा भी है जिसने मुफ्त में पेट्रोल देने का ऑफर रखा है। शायद इस पर आप यकीन न कर पा रहे हैं तो लेकिन ये सच है।

दरअसल, मामला तमिलनाडु के करुर शहर का है। यहां के नागापमपल्ली में स्थित एक पेट्रोल पंप के मालिक अपने ग्राहकों के लिए बड़ा ही अनोखा ऑफर लेकर आए हैं। ऑफर के तहत अगर ग्राहकों के बच्चे तिरुक्कुरल (तमिल शास्त्रीय ग्रंथ) के 20 दोहे सुनाते हैं तो पेट्रोल पंप उन्हें 1 लीटर पेट्रोल और 10 दोहे सुनाने पर आधा लीटर पेट्रोल मुफ्त में देगा।

फ्री में पेट्रोल: अप्रैल के अंत तक चलेगा ऑफर

बीते महीने 'तिरुवल्लवुर दिवस' के मौके पर पेट्रोल पंप ने इस ऑफर की शुरुआत की थी जो अप्रैल महीने के अंत तक चलेगा। यह ऑफर पहली से लेकर ग्यारवीं कक्षा के छात्रों के लिए है। इन छात्रों को हालांकि अपने माता-पिता के साथ पेट्रोल पंप पर आना जरूरी है।

साथ ही बच्चों को उन दोहों को लिखकर भी देना होगा, जिन्हें वे सुनाना चाहते हैं। इस ऑफर का फायदा कई बार उठाया जा सकता है। हालांकि, ये शर्त रखी गई है कि हर बार बच्चे को नए दोहे सुनाने होंगे।

फ्री में पेट्रोल देने का क्या है उद्येश्य

यह अनोखा आइडिया पेट्रोल पंप के मालिक और वल्लुवर कॉलेज ऑफ साइंस एंड मैनेजमेंट के अध्यक्ष के. सेनगुटटुवन का है। इस ऑफर से उनका मकसद स्टूडेंट्स को तुरुक्कुरल पढ़ने के लिए प्रेरित करना है। इस प्रतियोगिता में 150 छात्र भाग ले चुके हैं। बता दें कि तिरुक्कुरल कवि संत तिरुवल्लुवर की उत्कृष्ट रचना है।

Web Title: Tamilnadu Karur pump offers free petrol for children reciting Tirukkural couplets

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे