तमिलनाडु: खुशबू सुंदर और राज्यपाल पर अभद्र टिप्पणी के आरोप में नेता शिवाजी कृष्णमूर्ति गिरफ्तार, DMK से किए गए निष्कासित

By अंजली चौहान | Published: June 19, 2023 11:52 AM2023-06-19T11:52:12+5:302023-06-19T12:24:57+5:30

तमिलनाडु की सत्तारूढ़ द्रमुक ने एक असत्यापित वीडियो में अभिनेता और भाजपा नेता खुशबू सुंदर और राज्यपाल आरएन रवि पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद रविवार को पार्टी के एक सदस्य शिवाजी कृष्णमूर्ति को निष्कासित कर दिया।

Tamil Nadu Leader Shivaji Krishnamurthy arrested for indecent remarks on Khushbu Sundar and Governor expelled from DMK | तमिलनाडु: खुशबू सुंदर और राज्यपाल पर अभद्र टिप्पणी के आरोप में नेता शिवाजी कृष्णमूर्ति गिरफ्तार, DMK से किए गए निष्कासित

फाइल फोटो

Highlightsडीएमके नेता शिवाजी कृष्णमूर्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कियाखुशबू सुंदर के खिलाफ अभद्र टिप्पणी का आरोप डीएमके ने नेता को पार्टी से निष्कासित किया

चेन्नई: तमिलनाडु की सत्तारूढ़ द्रमुक पार्टी के नेता का भारतीय जनता पार्टी और अभिनेत्री खुशबू सुंदर और राज्यपालआरएन रवि पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया।

वीडियो वायरल होने के बाद डीएमके नेता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की। डीएमके नेता शिवाजी कृष्णमूर्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले रविवार को डीएमके ने कृष्णमूर्ति को पार्टी से निष्कासित कर दिया और शाम को उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 

गौरतलब है कि भाजपा के खेल और कौशल विकास प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अमर प्रसाद रेड्डी ने उनके खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराई थी। डीएमके नेता का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह खुशबू सुंदर के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर रहे थे।

शिवाजी कृष्णमूर्ति ने खुशबू सुंदर को पुराना बर्तन कहा था। इससे पहले तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के.अन्नामलाई ने कहा था कि कृष्णमूर्ति पहले राज्यपाल के खिलाफ भी टिप्पणी कर चुके हैं और अब खुशबू सुंदर के खिलाफ टिप्पणी की गई जो कि निंदनीय है। 

दरअसल, जनवरी में शिवाजी कृष्णमूर्ति ने राज्यपाल आर एन रवि के खिलाफ अपने अपमानजनक बयानों से विवाद खड़ा कर दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर राज्यपाल अपने विधानसभा भाषण में अंबेडकर का नाम लेने से इनकार करते हैं तो क्या मुझे उन पर हमला करने का अधिकार नहीं है? यदि आप (राज्यपाल) तमिलनाडु सरकार द्वारा दिए गए भाषण को नहीं पढ़ते हैं, तो कश्मीर जाएं और और हम आतंकवादी भेजेंगे ताकि वे तुम्हें मार गिराएँ। 

उसी अपमानजनक वीडियो में, उन्होंने सवाल किया था कि क्या अन्नामलाई भारतीय नागरिक थे। राज्यपाल के खिलाफ टिप्पणियां उनके और डीएमके सरकार के बीच तनाव बढ़ने के बाद आई हैं।

राज्यपाल के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के कारण विवाद खड़ा हो गया था जिसके बाद उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। हालांकि, बाद में उनके द्वारा माफी मांगे जाने के बाद उनका निलंबन रद्द कर दिया गया था।

खुशबू सुंदर ने बयान को बताया शर्मनाक 

भाजपा नेता, अभिनेत्री और राष्ट्रीय महिला आयोर की सदस्य खुशबू सुंदर ने वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि इस आदतन अपराधी की भद्दी टिप्पणियां डीएमके की राजनीतिक संस्कृति को दर्शाती हैं।

पार्टी में इनके जैसे कई नेता हैं। महिलाओं के बारे में भद्दी टिप्पणियां करने वालों को पार्टी में अधिक अवसर मिलते हैं। खुशबू सुंदर ने सीएम स्टालिन को टैग करते हुए सवाल किया कि क्या आप अपने परिवार की महिलाओं के बारे में ऐसे बयानों को स्वीकार करेंगे?

इस पर भाजपा नेता ने ट्वीट कर लिखा कि आप जो महसूस नहीं करते हैं वह न केवल मेरा, बल्कि आपका और आपके पिता जैसे महान नेता का अपमान करता है। जितना अधिक स्थान आप उन्हें प्रदान करेंगे, उतना अधिक राजनीतिक स्थान आप खो देंगे।

आपकी पार्टी असभ्य गुंडों के लिए एक सुरक्षित आश्रय बन रही है। यह बहुत शर्म की बात है। राज्य भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई ने शिवाजी कृष्णमूर्ति को बार-बार अपराधी कहा है और कार्रवाई की मांग की है।

Web Title: Tamil Nadu Leader Shivaji Krishnamurthy arrested for indecent remarks on Khushbu Sundar and Governor expelled from DMK

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे