तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने द्रमुक की आलोचना की, स्टालिन को ‘बयान वीर’ बताया

By भाषा | Published: December 3, 2020 07:43 PM2020-12-03T19:43:07+5:302020-12-03T19:43:07+5:30

Tamil Nadu chief minister criticizes DMK, calling Stalin 'bayan veer' | तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने द्रमुक की आलोचना की, स्टालिन को ‘बयान वीर’ बताया

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने द्रमुक की आलोचना की, स्टालिन को ‘बयान वीर’ बताया

सलेम (तमिलनाडु), तीन दिसंबर मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने सत्तारूढ़ दल के खिलाफ भ्रष्टाचार के लगातार लगते आरोपों को लेकर बृहस्पतिवार को द्रमुक और इसके नेता एम के स्टालिन की आलोचना की और उन्हें ‘बयान वीर’ बताया। साथ ही उन्हें ‘‘बहुत बड़े’’ टू जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले की याद दिलाई।

द्रमुक सांसद कनिमोई और पूर्व दूरसंचार मंत्री ए. राजा भी घोटाले में आरोपी रह चुके हैं लेकिन विशेष अदालत ने उन्हें बरी कर दिया। सीबीआई ने निचली अदालत के फैसले के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में अपील की है।

पलानीस्वामी ने संवाददाताओं से बात करते हुए केंद्र के हालिया विवादास्पद कृषि कानूनों का बचाव किया, जिसके खिलाफ किसान दिल्ली के नजदीक बड़ा प्रदर्शन कर रहे हैं।

भ्रष्टाचार और घोटाले के स्टालिन के आरोपों से इंकार करते हुए पलानीस्वामी ने कहा कि निश्चित प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है और किसी तरह की अनियमितता को खारिज किया।

उन्होंने कहा, ‘‘टू जी स्पेक्ट्रम (आवंटन) घोटाला बहुत बड़ा घोटाला था। 1.76 लाख करोड़ रुपये की राशि (कथित नुकसान) तमिलनाडु के बजट के बराबर है। यह तब हुआ जब वे केंद्र में कांग्रेस के साथ सत्ता में थे।’’

पलानीस्वामी ने कहा, ‘‘(तत्कालीन) कांग्रेस सरकार ने कार्रवाई की और उन्हें (राजा) जेल भेजा।’’ उन्होंने पूछा कि विपक्षी दल किस तरह से अब अन्नाद्रमुक सरकार के खिलाफ आरोप लगा सकता है।

स्टालिन पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि वह ‘‘कमरे में बैठकर रोज बयान जारी करते हैं’’ और उन्हें ‘‘बयान वीर’’ करार दिया।

उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती द्रमुक सरकार ‘‘देश में एकमात्र सरकार है जो भ्रष्टाचार को लेकर बर्खास्त हुई’’ और इसलिए स्टालिन को भ्रष्टाचार के बारे में बोलने का अधिकार नहीं है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Tamil Nadu chief minister criticizes DMK, calling Stalin 'bayan veer'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे