देश को आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लें: विजय रूपाणी

By भाषा | Published: January 26, 2021 02:45 PM2021-01-26T14:45:28+5:302021-01-26T14:45:28+5:30

Take a pledge to make the country self-reliant: Vijay Rupani | देश को आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लें: विजय रूपाणी

देश को आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लें: विजय रूपाणी

अहमदाबाद, 26 जनवरी गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने मंगलवार को लोगों से देश की एकता और अखंडता की रक्षा करने और राष्ट्र को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम करने की अपील की।

गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने सुबह के वक्त दाहोद शहर के एक कॉलेज के मैदान में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर तिरंगा फहराया। बाद में राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने कार में बैठकर मैदान का चक्कर लगाया और वहां मौजूद लोगों का अभिवादन किया। इस दौरान पुलिस कर्मियों द्वारा परेड तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ।

रूपाणी ने ट्वीट किया, ‘‘मैं 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं देता हूं। यह सिर्फ एक दिन नहीं, बल्कि लोकतंत्र का उत्सव है। यह सभी भारतीय लोगों के लिए गर्व करने का क्षण है। आएं देश की एकता और अखंडता की रक्षा का तथा उसे आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लें।’’

राज्य स्तर का कार्यक्रम दाहोद में आयोजित हुआ जबकि अन्य मंत्रियों ने अलग-अलग जिला मुख्यालयों में तिरंगे फहराए। उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने वडोदरा में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

राज्य के पुलिस मुख्यालयों और गांधीनगर में सीमा सुरक्षा बल के गुजरात फ्रंटियर मुख्यालय पर भी झंडावंदन कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत गुजरात में हैं और उन्होंने गणतंत्र दिवस के मौके पर संघ के राज्य मुख्यालय में तिरंगा फहराया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Take a pledge to make the country self-reliant: Vijay Rupani

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे