ज्ञानवापी मस्जिद, ताजमहल, कृष्ण जन्मभूमि का सच बाहर आना चाहिए, आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार बोले-अदालत की मदद कीजिए

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 15, 2022 10:49 PM2022-05-15T22:49:19+5:302022-05-15T22:50:05+5:30

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आएसएस) के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि लोग इन जगहों के बारे में सच्चाई जानना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे देश को 'सही दिशा' प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

Taj Mahal, Gyanvapi mosque, Krishna janmabhoomi People want know truth RSS leader Indresh Kumar says court should help find truth  | ज्ञानवापी मस्जिद, ताजमहल, कृष्ण जन्मभूमि का सच बाहर आना चाहिए, आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार बोले-अदालत की मदद कीजिए

किसी द्वेष या किसी राजनीति के कारण नहीं है कि लोग इन जगहों की सच्चाई जानना चाहते हैं।

Highlights‘ऐसे विवादों’ के बारे में सच्चाई सामने लाने में अदालत की मदद करने की अपील की।देश को सही दिशा देने में मदद मिलेगी।

नई दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आएसएस) के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि ताजमहल, ज्ञानवापी मस्जिद, कृष्ण जन्म भूमि को लेकर अनेक स्थान हैं, जिनकी दुनिया में चर्चा चली कि इन जगहों की सच्चाई क्या है। सभी इसका सत्य जानना चाहते हैं।

इंद्रेश कुमार ने दिल्ली में कहा कि इसलिए नहीं कि कोई द्वेष और हिंसा है। इनका सत्य जानने में कोर्ट को मदद करनी चाहिए। देश के अन्य सभी विवादित स्थानों की सच्चाई लोगों के सामने आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि लोग इन जगहों के बारे में सच्चाई जानना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे देश को 'सही दिशा' प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

कुमार ने कहा कि यह किसी के प्रति किसी द्वेष या किसी राजनीति के कारण नहीं है कि लोग इन जगहों की सच्चाई जानना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आम लोगों को लगता है कि इन जगहों के बारे में जितनी सच्चाई सामने आएगी उतनी ही देश को सही दिशा देने में मदद मिलेगी। संघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य कुमार ने लोगों से अपनी जाति, समुदाय, क्षेत्र, धर्म और पार्टी से ऊपर उठने और ‘ऐसे विवादों’ के बारे में सच्चाई सामने लाने में अदालत की मदद करने की अपील की।

Web Title: Taj Mahal, Gyanvapi mosque, Krishna janmabhoomi People want know truth RSS leader Indresh Kumar says court should help find truth 

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे