'स्वामी नहीं फ्रॉड है, विदेशी चंदे पर है जीता', जानिए कब-कब सुर्खियों में रहे स्वामी अग्निवेश

By रामदीप मिश्रा | Published: July 18, 2018 03:48 PM2018-07-18T15:48:48+5:302018-07-18T15:49:05+5:30

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म पद्मावत को लेकर पूरे देश में जमकर विरोध हुआ था। इस दौरान स्वामी अग्निवेश ने फिल्म को सही ठहराकर विवाद को हवा दे दी थी।

swami agnivesh controversial statements and bjp minister says he is not swami | 'स्वामी नहीं फ्रॉड है, विदेशी चंदे पर है जीता', जानिए कब-कब सुर्खियों में रहे स्वामी अग्निवेश

'स्वामी नहीं फ्रॉड है, विदेशी चंदे पर है जीता', जानिए कब-कब सुर्खियों में रहे स्वामी अग्निवेश

नई दिल्ली, 18 जुलाईः सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश पिटाई की पिटाई का मामला सामने आने के बाद बवाल खड़ा हो गया। अब इस मामले में राजनीति होने लगी है। कांग्रेस ने इसके लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया, जबकि भाजपा ने स्वामी पर गंभीर आप लगाए है। इधर, भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि स्वामी अग्निवेश आदिवासियों और ईसाई मिशनरियों को भड़काने का काम कर रहे हैं। हालांकि झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने जांच के आदेश दे दिए हैं। आइए आपको बताते हैं स्वामी अग्निवेश कब-कब सुर्खियों में रहे हैं...

पिटाई मामले पर होने लगी राजनीति

बीते दिन स्वामी अग्निवेश के साथ मारपीट के मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर नाशाना साधा और आरोप लगाया कि पार्टी वर्चस्व बनाए रखने के लिए घृणा और भय का सहारा लेती है। वहीं, झारखंड सरकार में मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि जहां तक मैं जानता हूं, स्वामी अग्निवेश विदेश चंदे पर जीता है। उनके भगवा कपड़े आम भारतीयों को ठगने के लिए हैं। वह फर्जी है न कि स्वामी। 

पद्मावत फिल्म पर बयान देकर फंसे

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म पद्मावत को लेकर पूरे देश में जमकर विरोध हुआ था। इस दौरान स्वामी अग्निवेश ने फिल्म को सही ठहराकर विवाद को हवा दे दी थी। उनके बयान को लेकर हमकर बवाल मचा था। उन्होंने कहा था कि जिस-जिस प्रदेश में भाजपा की सरकार हैं वहीं पर पद्मावत फिल्म का विरोध हो रहा है। आज वही समुदाय इस फिल्म का विरोध कर रहा है जिसने सति प्रथा को शुरू किया था। आगे अग्निवेश ने कहा था कि सभी राज्यों के सीएम कानून व्यवस्था का हवाला दे रहे हैं, जो कानून व्यवस्था नहीं संभाल सकते उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए और सभी को फिल्म जरूर देखनी चाहिए।

केजरीवाल पर लगाए थे गंभीर आरोप

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर स्वामी अग्निवेश ने गंभीर आरोप लगाए थे, जिसके बाद हंगामा खड़ा हो गया था। करप्शन आंदोलन के चेहरा कहे जाने वाले अन्ना हजारे को लेकर उन्होंने खुलासा करते हुए कहा था कि केजरीवाल अन्ना हजारे को अनशन के जरिए मारना चाहते थे। केजरीवाल की इच्छा थी कि जंतर-मंतर पर आमरण अनशन के दौरान अन्ना हजारे की मौत हो जाए। हालांकि, इन आरोपों को केजरीवाल ने पूरी तरह से बेबुनियाद और बेतुका बताया था। साथ ही सबूत पेश करने के लिए कहा था। 

बिग बॉस में मारी थी एंट्री

बिग बॉस 5 में स्वामी अग्निवेश ने एंट्री मारी थी, जिसके बाद चर्चा में आ गए थे। उन्होंने जोश-जोश में यह कह दिया था कि बिग बॉस के घर में रह रहे सारे लोग संसद के नेताओं से बहुत अच्छे हैं, कम से कम वो दोहरा चरित्र नहीं दिखाते। राजनेता तो मिठा मिठा बोल कर पीठ पर छुरा घोपने का काम करते हैं। इस बयान पर जमकर बवाल हुआ था। बता दें, स्वामी अग्निवेश पर नक्सलियों के साथ सांठगांठ के आरोप लग चुके हैं। इसके अलावा उन पर हिंदू धर्म के खिलाफ दुष्प्रचार का भी आरोप लगाया जा चुका है।

गुजरात में एक संत ने मारा थप्पड़

गुजरात में साल 2011 में एक जनसभा के दौरान स्वामी अग्निवेश को एक संत ने थप्पड़ मार दिया था। वह संत महंत नित्यानंद दास थे। वह अमरनाथ मंदिर के बारे में अग्निवेश द्वारा दिए गए बयान से नाराज था, जिसमें उन्होंने कहा था कि अमरनाथ शिवलिंग का निर्माण कृत्रिम बर्फ से किया गया है। इसके बाद संत ने अग्निवेश पर जूता चलाने वाले को 51,000 रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की थी। महंत नित्यानंद दास ने उस समय थप्पड़ मार दिया था जैसे ही वह लोगों से मिलने के लिए आगे बढ़े। इस दौरान अग्निवेश की पगड़ी भी नीचे गिर गई थी। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: swami agnivesh controversial statements and bjp minister says he is not swami

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे