बलिया में 23 अगस्त को होगा सपा का प्रबुद्ध सम्‍मेलन

By भाषा | Published: July 23, 2021 05:55 PM2021-07-23T17:55:11+5:302021-07-23T17:55:11+5:30

SP's enlightened conference to be held in Ballia on August 23 | बलिया में 23 अगस्त को होगा सपा का प्रबुद्ध सम्‍मेलन

बलिया में 23 अगस्त को होगा सपा का प्रबुद्ध सम्‍मेलन

बलिया/ लखनऊ, 23 जुलाई उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत बहुजन समाज पार्टी की ओर से ब्राह्मण समाज को प्रभावित करने के लिए सम्मेलन आयोजित करने के बाद समाजवादी पार्टी ने भी प्रबुद्ध सम्‍मेलन की तैयारी की है और 23 अगस्त को इसकी शुरुआत बलिया जिले से होने जा रही है।

पिछले लोकसभा चुनाव में बलिया से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार रहे सनातन पांडेय ने आज 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि सपा के बैनर तले 23 अगस्त को बलिया में प्रबुद्ध सम्मेलन होगा।

उन्होंने बताया कि इस सम्मेलन को विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय व सपा प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज पांडेय सम्बोधित करेंगे।

उन्होंने बताया कि इस सम्मेलन में सामान्य वर्ग ब्राम्हण, राजपूत, भूमिहार के साथ ही अन्य जातियों के शिक्षित लोगों का जमावड़ा होगा। हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि यह जातीय सम्मेलन नही है।

गौरतलब है कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने 18 जुलाई को दावा किया कि अगले वर्ष राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में ब्राह्मण सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वोट नहीं देंगे।

मायावती ने लखनऊ में मीडिया से कहा, ‘‘मुझे पूरा भरोसा है कि अब ब्राह्मण समाज के लोग भाजपा के किसी भी बहकावे में नहीं आयेंगे और अगले विधानसभा चुनाव में उसे वोट नहीं देंगे।’’

उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज को जागरूक करने के लिए बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्र के नेतृत्व में 23 जुलाई को अयोध्या से एक अभियान शुरू किया जा रहा है और ब्राह्मणों को भरोसा दिया जाएगा कि बसपा शासन में ही उनका हित सुरक्षित है।

शुक्रवार को बसपा महासचिव सतीश मिश्रा की अगुवाई में अयोध्या में प्रबुद्ध सम्मेलन आयोजित किया गया और मिश्र ने दावा किया कि अब हर जिले में प्रबुद्ध सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: SP's enlightened conference to be held in Ballia on August 23

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे