दिल्ली से दुबई जा रहे स्पाइसजेट विमान की अचानक कराची में कराई गई लैंडिंग, जाने क्या है पूरा मामला

By विनीत कुमार | Published: July 5, 2022 01:18 PM2022-07-05T13:18:40+5:302022-07-05T13:35:19+5:30

नई दिल्ली से दुबई के लिए मंगलवार सुबह उड़ान भरने वाले स्पाइसजेट के एक विमान को पाकिस्तान के कराची में उतारना पड़ा। कंपनी के अनुसार एयरक्राफ्ट में कुछ खराबी की वजह से ऐसा करना पड़ा और सभी सुरक्षित हैं।

SpiceJet B737 aircraft operating flight SG-11 Delhi-Dubai landed in Karachi due to indicator light malfunctioning | दिल्ली से दुबई जा रहे स्पाइसजेट विमान की अचानक कराची में कराई गई लैंडिंग, जाने क्या है पूरा मामला

कराची में उतरा दिल्ली से दुबई जा रहा विमान (फाइल फोटो)

Next
Highlightsदिल्ली से दुबई जा रहे एक विमान को मंगलवार को पाकिस्तान के कराची में लैंड कराया गया।इंडिकेटर लाइट में आई खराबी के कारण कराची में उतारना पड़ा विमान।स्पाइसजेट के अनुसार दूसरे विमान को कराची भेजा जा रहा है जो यात्रियों को लेकर वहां से दुबई रवाना होगा।

नई दिल्ली: स्पाइसजेट की दिल्ली से दुबई जा रहे एक विमान को पाकिस्तान के कराची में लैंड कराया गया है। सामने आई जानकारी के अनुसार स्पाइसजेट की B737 एयरक्राफ्ट (SG-11) को एक इंडिकेटर लाइट में आई खराबी के कारण कराची में उतारना पड़ा। विमान सुरक्षित तरीके से लैंड कर गया और सभी यात्री और क्रू-सदस्य सुरक्षित हैं। स्पाइसजेट की ओर से भी इस मामले में एक बयान जारी किया गया है।


स्पाइसजेट की ओर से बताया गया कि इमरजेंसी की घोषणा नहीं की गई थी और एयरक्राफ्ट ने नॉर्मल लैंडिंग की। कंपनी ने कहा, 'पहले से एयरक्राफ्ट में किसी खराबी की कोई सूचना नहीं थी। यात्रियों को जलपान वगैरह दिया गया है। एक दूसरे एयरक्राफ्ट का इंतजाम किया जा रहा है जो कराची भेजा जाएगा और वो सभी यात्रियों को लेकर कराची से दुबई के लिए उड़ान भरेगा।'

इससे पहले दो जुलाई को भी स्पाइसजेट की जबलपुर जा रही उड़ान के चालक दल के सदस्यों ने करीब 5,000 फुट की ऊंचाई पर केबिन में धुआं देखा, जिसके बाद विमान दिल्ली वापस आ गया। प्राथमिक जांच के बाद विमानन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अधिकारियों ने बताया था कि क्यू 400 विमान के एक इंजन में तेल रिसाव हुआ था और इसी वजह से विमान में धुंआ उठा। 

पिछले करीब दो हफ्ते में स्पाइसजेट के विमान में यह ऐसी छठी घटना है। नागर विमानन महानिदेशालय इन सभी घटनाओं की जांच कर रहा है। इससे पहले, 19 जून को पटना हवाई अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद स्पाइसजेट के दिल्ली जाने वाले विमान के एक इंजन में आग लग गई थी, जिसके कुछ मिनट बाद उसे आपात स्थिति में उतारा गया था। उसमें 185 यात्री सवार थे और पक्षी के टकराने से इंजन में खराबी आ गई थी। 

वहीं, 19 जून को ही एक अन्य घटना में जबलपुर जा रही एक उड़ान को केबिन में दबाव की समस्या के कारण दिल्ली लौटना पड़ा थ। दो अलग-अलग विमानों के दरवाजों में 24 जून और 25 जून को उड़ान भरने के दौरान खराबी की चेतावनी मिलने के बाद यात्रा रद्द करनी पड़ी थी।

Web Title: SpiceJet B737 aircraft operating flight SG-11 Delhi-Dubai landed in Karachi due to indicator light malfunctioning

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे