Solapur Lok Sabha Seat 2024: प्रणीति शिंदे को टक्कर देंगे राम सतपुते, भंडारा-गोंदिया से सांसद सुनील मेंढे को बीजेपी ने दिया दोबारा टिकट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 24, 2024 10:05 PM2024-03-24T22:05:01+5:302024-03-24T22:09:27+5:30

Solapur Lok Sabha Seat 2024: सोलापुर के मालशिराज से विधायक सतपुते का मुकाबला कांग्रेस की प्रणीति शिंदे से होगा, जो तीन बार की विधायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे की बेटी हैं।

Solapur Lok Sabha Seat 2024 Ram Satpute will contest against Praniti Shinde BJP gives ticket to Bhandara-Gondiya MP Sunil Mendhe again | Solapur Lok Sabha Seat 2024: प्रणीति शिंदे को टक्कर देंगे राम सतपुते, भंडारा-गोंदिया से सांसद सुनील मेंढे को बीजेपी ने दिया दोबारा टिकट

file photo

Highlightsसांसद सुनील मेंढे को दोबारा इस सीट से टिकट दिया गया है। गढ़चिरौली-चिमूर से अशोक नेते के नाम की भी घोषणा की।प्रतिभा धानोरकर वर्तमान में जिले के वरोरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

Solapur Lok Sabha Seat 2024: भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को सोलापुर (अनुसूचित जाति) लोकसभा सीट के लिए पार्टी विधायक राम सतपुते को अपना उम्मीदवार बनाया जबकि भंडारा-गोंदिया से सांसद सुनील मेंढे को दोबारा इस सीट से टिकट दिया गया है। सत्तारूढ़ दल ने गढ़चिरौली-चिमूर से अशोक नेते के नाम की भी घोषणा की। सोलापुर के मालशिराज से विधायक सतपुते का मुकाबला कांग्रेस की प्रणीति शिंदे से होगा, जो तीन बार की विधायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे की बेटी हैं।

कांग्रेस ने रविवार को प्रतिभा धानोरकर को महाराष्ट्र की चंद्रपुर लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार बनाया। धानोरकर (38) दिवंगत सुरेश धानोरकर की पत्नी हैं, जो 2019 के आम चुनावों में राज्य से कांग्रेस के एकमात्र विजेता थे। उनका पिछले साल मई में निधन हो गया था। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री सुधीर मुनगंटीवार को राज्य के विदर्भ क्षेत्र की इस सीट से मैदान में उतारा है।

वह अभी चंद्रपुर जिले के बल्लारपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। प्रतिभा धानोरकर वर्तमान में जिले के वरोरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। चंद्रपुर उन पांच निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है, जहां 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा। अन्य हैं रामटेक, नागपुर, भंडारा-गोंदिया और गढ़चिरौली-चिमूर।

नवीनतम घोषणा के साथ, कांग्रेस ने पहले चरण के चुनाव के लिए सभी पांच उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जबकि भाजपा ने अब तक नितिन गडकरी (नागपुर) और मुनगंटीवार (चंद्रपुर) के नाम घोषित किए हैं। पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 27 मार्च है।

कांग्रेस ने रविवार को जयपुर लोकसभा सीट से घोषित उम्मीदवार सुनील शर्मा को हटाकर पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को मैदान में उतारने की घोषणा की। नए चेहरे सुनील शर्मा को लेकर विवाद के बाद यह फैसला लिया गया। शर्मा कांग्रेस को निशाना बनाने वाले "जयपुर डायलॉग" के साथ कथित जुड़ाव को लेकर विवाद में थे।

जयपुर लोकसभा सीट से सुनील शर्मा को पार्टी उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद उनके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे थे। हालांकि, शर्मा ने स्पष्ट किया कि उनका ‘जयपुर डायलॉग’ आयोजित करने वाले संगठन से कोई संबंध नहीं है और उन्हें वहां समय-समय पर कांग्रेस का पक्ष रखने के लिए आमंत्रित किया जाता रहा है।

Web Title: Solapur Lok Sabha Seat 2024 Ram Satpute will contest against Praniti Shinde BJP gives ticket to Bhandara-Gondiya MP Sunil Mendhe again

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे