श्रीनगर-लेह राजमार्ग से बर्फ हटाने का काम पूरे जोरशोर से चल रहा :अधिकारी

By भाषा | Published: April 14, 2021 07:57 PM2021-04-14T19:57:28+5:302021-04-14T19:57:28+5:30

Snow removal work from Srinagar-Leh highway is going on with full vigor: Official | श्रीनगर-लेह राजमार्ग से बर्फ हटाने का काम पूरे जोरशोर से चल रहा :अधिकारी

श्रीनगर-लेह राजमार्ग से बर्फ हटाने का काम पूरे जोरशोर से चल रहा :अधिकारी

करगिल (जम्मू कश्मीर), 14 अप्रैल श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर जोजिला दर्रा में बर्फ हटाने का काम पूरे जोरशोर से चल रहा है और अगले हफ्ते से पहले इसके पूरा हो जाने की उम्मीद है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

इस साल, 434 किमी लंबा रणनीतिक महत्व का राजमार्ग तय कार्यक्रम से काफी पहले 28 फरवरी को खोल दिया गया था। यह बर्फबारी के चलते 58 दिनों तक बंद रहा था। इस तरह, जोजिला दर्रा को समय से पहले खोल दिया गया और यह इसके बंद रहने की सबसे छोटी अवधि थी। यह राजमार्ग लद्दाख को जम्मू कश्मीर से जोड़ता है।

सीमा सड़क संगठन की 55 वीं रोड कंस्ट्रक्शन कंपनी के कनिष्ठ अभियंता संजीव कुमार ने बताया, ‘‘बर्फ हटाने का काम जोरशोर से चल रहा है और श्रीनगर-करगिल-लेह राजमार्ग को वाहनों के आवागमन के लिए फिर से खोलने में एक-दो दिन का वक्त लगेगा, हालांकि यह मौसम पर निर्भर करता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Snow removal work from Srinagar-Leh highway is going on with full vigor: Official

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे