स्मृति ने राहुल गांधी को बताया अमेठी के शख्स की मौत का जिम्मेदार, कहा- 'इंसान से ज्यादा इन्हें राजनीति प्यारी'

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 6, 2019 09:59 AM2019-05-06T09:59:56+5:302019-05-06T09:59:56+5:30

लोकसभा चुनाव 2019: पांचवें चरण में उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। वर्ष 2014 के पिछले लोकसभा चुनाव में अमेठी से केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को हार का सामना करना पड़ा था।

Smriti Irani says person died as he was denied treatment at hospital where Rahul Gandhi trustee | स्मृति ने राहुल गांधी को बताया अमेठी के शख्स की मौत का जिम्मेदार, कहा- 'इंसान से ज्यादा इन्हें राजनीति प्यारी'

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

Highlightsलोकसभा चुनाव 2019: पांचवें चरण में उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। पांचवें चरण में सात राज्यों की 51 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है।

केन्द्रीय मंत्री और अमेठी से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया है कि एक व्यक्ति की मौत के जिम्मेदार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हैं। स्मृति ईरानी  ने कहा, 'अमेठी का रहने वाल एक एक व्यक्ति की मौत हो गई है क्योंकि हॉस्पिटल ने इलाज करने से मना कर दिया है। जिस  हॉस्पिटल ने इलाज करने से मना किया है उसके ट्रस्टी राहुल गांधी हैं।' स्मृति ईरानी ने ये बयान छह मई को अमेठी में दिया है। 

स्मृति ईरानी ने कहा, 'शख्स को हॉस्पिटल ने इलाज करने से इसलिए मना किया है क्योंकि उसके पास आयुष्मान भारत कार्ड था। ये परिवार इतना घिनौना है कि एक निर्दोष को मौत के घाट उतारने को तैयार है, सिर्फ इसलिए क्योंकि उन्हें अपनी राजनीति ज्यादा प्यारी है।'

 

स्मृति ईरानी ने कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर निशाना साधते हुए कहा, पांच साल पहले वह ( प्रियंका गांधी वाड्रा) मेरा नाम भी नहीं जानती थी। अब वह मेरा नाम लेती रहती हैं, कितनी बड़ी उपलब्धि है। आज कल वह अपने पति का नाम भी मुझसे कम लेती हैं। 

स्मृति ईरानी 2014 में भी अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ी थीं लेकिन हार गईं थी। राहुल गांधी 2014 के चुनाव में जीते थे। इस बार भी स्मृति ईरानी को टक्कर राहुल गांधी देंगे। स्मृति ईरानी लगातारा प्रियंका गांधी और राहुल गांधी पर तीखे हमले करती आ रही हैं। 

लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवें चरण में आज (6 मई 2019) को अमेठी लोकसभा सीट पर वोटिंग हो रही है। पांचवें चरण में सात राज्यों की 51 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है। इसके तहत कुल 8.75 करोड़ मतदाता 674 उम्मीदवारों की राजनीतिक किस्मत का फैसला करेंगे। पांचवें चरण में उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है।  वर्ष 2014 के पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने इन 14 में से 12 सीटों पर जीत हासिल की थी। बाकी बची अमेठी और रायबरेली सीटें कांग्रेस के खाते में गयी थीं। 

Web Title: Smriti Irani says person died as he was denied treatment at hospital where Rahul Gandhi trustee



Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Uttar Pradesh Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/uttar-pradesh.