छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले से छह नक्सली गिरफ्तार

By भाषा | Published: March 17, 2021 03:45 PM2021-03-17T15:45:48+5:302021-03-17T15:45:48+5:30

Six naxalites arrested from Chhattisgarh's Bijapur district | छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले से छह नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले से छह नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर, 17 मार्च छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले से सुरक्षा बलों ने छह कथित नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि सुरक्षा बलों ने जिले के तर्रेम थाना क्षेत्र से चार नक्सलियों को तथा बेदरे थाना क्षेत्र से दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को जिला बल और डीआरजी के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था। दल जब तर्रेम गांव के जंगल में था तब चार नक्सलियों-- मिलिशिया के डिप्टी कमांडर मिडियम चैतु (26), मिलिशिया के सदस्य उईका आयतू (21), तामू मंगु (25) और तामू जोगा (35) को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि नक्सली सड़क में बम लगाने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन इससे पहले ही इन्हें पकड़ लिया गया। नक्सलियों के पास से एक टिफिन बम, डेटोनेटर, कार्डेक्स वायर, बिजली का तार और अन्य औजार बरामद किए गए हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस दल ने बेदरे थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोडेपल्ली गांव के जंगल से दो नक्सलियों नरंगो मज्जी (33) और बिच्छु वडडे (31) को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ सड़क और शासकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और एसटीएफ के संयुक्त दल ने जिले के पामेड़-तिपापुरम मार्ग से पांच किलोग्राम का बारूदी सुरंग बरामद किया है।

उन्होंने बताया कि बम को नष्ट कर दिया गया है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Six naxalites arrested from Chhattisgarh's Bijapur district

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे