Sidhu Moosewala Murder: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या, सीएम मान और राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने दुख जताया, जानें डॉक्टर ने क्या कहा...

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 29, 2022 08:34 PM2022-05-29T20:34:42+5:302022-05-29T21:10:27+5:30

Sidhu Moosewala Murder: पुलिस उपाधीक्षक (मनसा) गोबिंदर सिंह नेबताया कि 27 वर्षीय मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को कई गोलियां लगीं। हमले के समय वह जवाहरके गांव में अपनी जीप में थे।

Sidhu Moosewala Murder Congress leader shot dead Punjab Mansa after security withdrawn Rahul Gandhi Punjab CM Bhagwant Mann see video | Sidhu Moosewala Murder: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या, सीएम मान और राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने दुख जताया, जानें डॉक्टर ने क्या कहा...

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि गायक सिद्धू मूसेवाला की जघन्य हत्या से स्तब्ध, दुखी हूं। इसमें शामिल किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा।

Highlightsआम आदमी पार्टी के उम्मीदवार डॉक्टर विजय सिंगला से हार गए थे।विधानसभा चुनाव में मनसा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था।डॉ रंजीत राय ने कहा कि कांग्रेस नेता और पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला को मृत लाया गया था। 

Sidhu Moosewala Murder: पंजाब के मनसा जिले में रविवार को मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को अज्ञात बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी। घटना से एक दिन पहले राज्य सरकार ने उनकी सुरक्षा वापस ले ली थी।

पुलिस उपाधीक्षक (मनसा) गोबिंदर सिंह नेबताया कि 27 वर्षीय मूसेवाला को कई गोलियां लगीं। हमले के समय वह जवाहरके गांव में अपनी जीप में थे। उन्होंने हाल में हुए विधानसभा चुनाव में मनसा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार डॉक्टर विजय सिंगला से हार गए थे।

मनसा अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ रंजीत राय ने कहा कि कांग्रेस नेता और पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला को मृत लाया गया था। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि गायक सिद्धू मूसेवाला की जघन्य हत्या से स्तब्ध, दुखी हूं। इसमें शामिल किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा।

कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने मूसेवाला की हत्या पर स्तबधता और आक्रोश व्यक्त किया है और उनकी सुरक्षा वापस लेने के लिए राज्य की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट किया, ''पंजाब से कांग्रेस उम्मीदवार रहे और एक प्रतिभाशाली संगीतकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या, कांग्रेस पार्टी और पूरे देश के लिए एक भयानक सदमे की तरह है। उनके परिवार, प्रशंसकों और मित्रों के प्रति हम गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। इस बेहद दुखद घड़ी में हम एकजुट और अडिग हैं।''

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि होनहार कांग्रेस नेता और प्रतिभाशाली कलाकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या से गहरा स्तब्ध और दुखी हूं। मूसेवाला को कांग्रेस में लाने में अहम भूमिका निभाने वाले कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा है।

वडिंग ने ट्वीट किया, ''भगवंत मान सरकार द्वारा सुरक्षा वापस लेने के 2 दिन बाद ही उन्हें मानसा में गोलियों से भून दिया गया। पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार ने नैतिक अधिकार खो दिया है। इसे बर्खास्त किया जाना चाहिये।'' पंजाब पुलिस ने शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला समेत 424 लोगों की सुरक्षा शनिवार को वापस ले ली थी। पिछले साल कांग्रेस में शामिल हुए थे।

उनके चाहने वालों और दुनिया भर के प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है। कांग्रेस नेता डॉ राज कुमार वेरका ने कहा कि सिद्धू मूसे वाला की मौत की ज़िम्मेदारी भगवंत मान और आम आदमी पार्टी की है। यह दुष्मनी में लोगों की सुरक्षा वापस ले रहे हैं। पंजाब में क़ानून-व्यवस्था का जनाज़ा निकला हुआ है, गैंगस्टर दनदना रहे हैं।

हमले पर गुस्सा और स्तब्धता जताते कांग्रेस के कई नेताओं ने संकेत दिया कि मूसेवाला की मौत हो गई है, हालांकि उनकी हालत के बारे में आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी गई है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने ट्वीट किया, ''गोलीबारी में सिद्धू मूसेवाला की मौत के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं-व्हाट्सएप के माध्यम से प्राप्त वीडियो को संवेदनशीलता के कारण साझा नहीं कर रहा हूं, लेकिन उन्हें कई गोलियां मारी गई हैं।''

पंजाब पुलिस ने शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला समेत 424 लोगों की सुरक्षा शनिवार को वापस ले ली थी। मूसेवाला विधानसभा चुनाव से पहले पिछले साल कांग्रेस में शामिल हुए थे। मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला जो प्रसिद्ध गायक थे और उन्होंने पंजाब की शान बनाई। अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान की घटिया राजनीति के कारण आज वो शिकार हुए और 20 गोलियों से उन पर हमला हुआ जिसमें उनकी जान चली गई।

Web Title: Sidhu Moosewala Murder Congress leader shot dead Punjab Mansa after security withdrawn Rahul Gandhi Punjab CM Bhagwant Mann see video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे