सिद्धू मूसेवाला मर्डर का मास्टरमाइंड गैंगस्टर गोल्डी बरार पकड़ा गया, कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया: सूत्र

By विनीत कुमार | Published: December 2, 2022 09:25 AM2022-12-02T09:25:33+5:302022-12-02T10:07:04+5:30

सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड बताया जाने वाला गोल्डी बरार अमेरिका में पकड़ा गया है। उसे अमेरिका के कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया है।

Sidhu Moose Wala Murder: Mastermind Goldy Brar detained in California, says sources | सिद्धू मूसेवाला मर्डर का मास्टरमाइंड गैंगस्टर गोल्डी बरार पकड़ा गया, कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया: सूत्र

सिद्धू मूसेवाला का मर्डर इसी साल मई में हुआ था (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के मर्डर का मास्टरमाइंड माना जाने वाला कुख्यात गैंगस्टर  गोल्डी बरार पकड़ा गया है। सूत्रों के हवाले से सामने आई जानकारी के अनुसार उसे अमेरिका के कैलिफोर्नियां में हिरासत में लिया गया है। लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य माना जाने वाला गोल्डी बराड़ हाल ही में कनाडा से अमेरिका चला गया था, जहां वह 2017 से रह रहा था। सूत्रों के मुताबिक इस गैंगस्टर को 20 नवंबर के आसपास कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया था।

बता दें कि इसी साल 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई थी। उन्हें गोलियों से भूना गया था। मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को बताया जाता है। आरोप है कि उसी ने लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर मूसेवाला की हत्या की पूरी योजना बनाई थी और फिर अपने शूटरों के जरिए वारदात को अंजाम दिया दिया गया।

पंजाब पुलिस द्वारा दायर आरोप पत्र में कहा गया था कि गोल्डी पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मुख्य षड्यंत्रकर्ता था और उसने इस घटना को अंजाम देने के लिए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और जग्गू भगवानपुरिया तथा कुछ अन्य लोगों की मदद ली थी। 

सिद्धू मूसेवाला नाम से मशहूर गायक शुभदीप सिंह सिद्धू की हत्या पंजाब के मनसा में मई में उस समय की गई थी जब वह अपने दोस्त और रिश्तेदारों के साथ एक जीप में सवार होकर मानसा के जवाहर के गांव जा रहे थे। इसी दौरान छह लोगों ने उनका रास्ता रोका और उन पर गोलियां बरसा दी।

Web Title: Sidhu Moose Wala Murder: Mastermind Goldy Brar detained in California, says sources

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे