नंजांगुड मे प्राचीन हिंदू मंदिर गिराये जाने की सिद्धरमैया ने आलोचना की

By भाषा | Published: September 11, 2021 07:34 PM2021-09-11T19:34:20+5:302021-09-11T19:34:20+5:30

Siddaramaiah criticizes demolition of ancient Hindu temple in Nanjangud | नंजांगुड मे प्राचीन हिंदू मंदिर गिराये जाने की सिद्धरमैया ने आलोचना की

नंजांगुड मे प्राचीन हिंदू मंदिर गिराये जाने की सिद्धरमैया ने आलोचना की

बेंगलुरु, 11 सितंबर कर्नाटक के मैसूरु जिले के नंजांगुड में प्राचीन हिंदू मंदिर को गिराये जाने की घटना की निंदा करते हुये प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने शनिवार को कहा कि ऐसी कार्रवाई किये जाने से पहले भाजपा सरकार को स्थानीय लोगों को सलाह लेनी चाहिये थी ।

कांग्रेस नेता ने कहा कि राज्य सरकार के इस कृत्य से लोगों की धार्मिक भावनायें आहत हुयी है ।

सिद्धरमैया ने श्रृंखलाबद्ध ट्वीट में कहा, ‘‘नंजांगुड में एक प्राचीन मंदिर को गिराया जाना निंदनीय है । चूंकि, यह एक संवेदनशील मसला था, कर्नाटक भाजपा को स्थानीय लोगों से बातचीत करनी चाहिये थी । मंदिर को स्थानीय लोगों से संपर्क किये बगैर ढहाया गया है और इससे धार्मिक भावनायें आहत हुयी है ।

उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों ने तय प्रक्रिया का पालन नहीं किया है ।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘हालांकि, यह एक अदालती आदेश था लेकिन प्रशासन को इसे (आदेश को) लागू करने से पहले लोगों को इसकी जानकारी देनी चाहिये थी ।

कांग्रेस नेता ने मंदिर बनाने के लिये भूखंड दिये जाने की भी मांग की।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Siddaramaiah criticizes demolition of ancient Hindu temple in Nanjangud

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे