Ram Mandir Ayodhya: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट राम मूर्ति की तस्वीर लीक करने वालों के खिलाफ ले सकता है एक्शन

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: January 21, 2024 10:06 AM2024-01-21T10:06:22+5:302024-01-21T10:09:24+5:30

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट रामलला की मूर्ति की खुली आंखें वाली तस्वीर लीक करने वालों के खिलाफ कार्रवाई पर विचार कर रहा है।

Shri Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra Trust may take action against those who leaked the picture of Ram idol | Ram Mandir Ayodhya: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट राम मूर्ति की तस्वीर लीक करने वालों के खिलाफ ले सकता है एक्शन

साभार: एक्स

Highlightsश्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट श्रीराम की मूर्ति की तस्वीर लीक मामले में ले सकता है एक्शनट्रस्ट को संदेह है कि मंदिर निर्माण परियोजना से जुड़े कर्मियों ने मूर्ति की तस्वीर लीक की हैमंदिर ट्रस्ट मंदिर निर्माण परियोजना से जुड़े दोषी कर्मियों का पता लगाएगा और उन्हें दंड देगा

अयोध्या: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट रामलला की मूर्ति की खुली आंखें वाली तस्वीर लीक करने वालों के खिलाफ कार्रवाई पर विचार कर रहा है। रामलला की यह तस्वीर बीते शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ट्रस्ट में खासा बवाल मचा हुआ है।

समाचार वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार रामलला की तस्वीर लीक होने के संबंध में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को संदेह है कि मंदिर निर्माण परियोजना से जुड़े कर्मियों ने सोशल मीडिया में इस जारी करने में अप्रत्यक्ष भूमिका निभाई है। इस कारण से अब मंदिर ट्रस्ट मंदिर निर्माण परियोजना से जुड़े दोषी कर्मियों का पता लगाएगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा।

22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से तीन दिन पहले शुक्रवार को रामलला की मूर्ति की तस्वीर, जिसमें उनकी आंखें खुली थीं। सार्वजनिक होने के बाद श्री राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने बहुत ज्यादा नाराजगी जताई थी। उसके बाद से उम्मीद की जा रही थी कि मंदिर ट्रस्ट इस मामले में कोई सख्त कदम जरूर उठायेगा।

इस खबर के इतर दक्षिण भारत में मंदिरों के दर्शन कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को कमिलनाडु के धनुषकोडी में श्री कोठंडारामा स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और उससे पहले वो अरिचलमुनाई गये।  जिसके बारे में कहा जाता है कि यही वह स्थान है जहां भगवान राम ने लंका पर चढ़ाई करने के लिए सेतु का निर्माण कराया था। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी आज दिन की शुरूआत श्री कोठंडारामा स्वामी मंदिर में पूजन और दर्शन से करेंगे।

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10:15 बजे श्री कोठंडारामा स्वामी मंदिर में पूजा और दर्शन करेंगे। कोठंडाराम का अर्थ है धनुषधारी राम। यह तमिलनाडु के धनुषकोडी जिले में स्थित है। ऐसा कहा जाता है कि यहीं पर विभीषण पहली बार श्री राम से मिले थे और उनसे शरण मांगी थी। इसके अलावा मान्यता यह भी है कि धनुषकोडी वह स्थान है, जहां श्री राम ने विभीषण का राज्याभिषेक किया था।

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले दक्षिण भारत के तीर्थस्थलों की यात्रा पर हैं। 

Web Title: Shri Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra Trust may take action against those who leaked the picture of Ram idol

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे