एकनाथ शिंदे गुवाहाटी में होटल से बाहर निकले, कहा- 'जल्द मुंबई जाएंगे', राज्यपाल से मुलाकात की अटकलें; फड़नवीस पहुंचे दिल्ली

By विनीत कुमार | Published: June 28, 2022 01:55 PM2022-06-28T13:55:57+5:302022-06-28T14:16:00+5:30

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने कहा है वे और अन्य विधायक जल्द मुंबई जाएंगे। शिंदे ने ये भी दावा किया कि उनके साथ मौजूद कोई भी विधायक दबाव में नहीं है और खुश है।

Shiv Sena rebel Eknath Shinde comes outside Guwahati hotel, says all are going to Mumbai | एकनाथ शिंदे गुवाहाटी में होटल से बाहर निकले, कहा- 'जल्द मुंबई जाएंगे', राज्यपाल से मुलाकात की अटकलें; फड़नवीस पहुंचे दिल्ली

जल्द मुंबई जाएंगे: एकनाथ शिंदे (फाइल फोटो)

Highlightsएकनाथ शिंदे ने कहा कि वे अन्य बागी विधायकों के साथ जल्द मुंबई जाएंगे।शिंदे ने साथ ही कहा कि वे अभी भी शिवसेना में हैं, दूसरी ओर देवेंद्र फड़नवीस आज दिल्ली पहुंचे हैं।सूत्रों के अनुसार शिंदे आज मुंबई में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर सकते हैं।

गुवाहाटी: महाराष्ट्र में पिछले कई दिनों से जारी सियासी हलचल और तेज हो गई है। शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने कहा है कि वे मुंबई जा रहे हैं। शिंदे मंगलवार दोपहर गुवाहाटी के होटल से बाहर निकले और मीडियाकर्मियों से कहा कि वे और अन्य सभी बागी विधायक मुंबई जा रहे हैं। दूसरी ओर भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस दिल्ली पहुंच गए हैं।

शिंदे ने साथ ही कहा कि वे अभी भी शिवसेना में हैं। एकनाथ शिंदे ने साथ ही कहा, 'हम शिवसेना को आगे लेकर जाने का काम कर रहे हैं। इस बारे में कोई संदेह नहीं होना चाहिए।'

इस बीच सूत्रों के अनुसार शिंदे थोड़ी देर में मुंबई के लिए रवाना हो सकते हैं। मुंबई में शिंदे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर सकते हैं। ऐसे में भाजपा के साथ मिलकर सरकार गठन की संभावनाओं  पर भी कयास तेज हो गए हैं। ऐसी खबरें हैं कि भाजपा ने भी अपने सभी विधायकों को 29 जून तक मुंबई बुलाया है।


शिंदे ने साथ ही दावा किया कि उनके साथ मौजूद कोई विधायक दबाव में नहीं है और सभी खुश हैं। उन्होंने कहा कि अगर शिवसेना कह रही है कि कुछ विधायक उनके सपर्क में है तो वे मान बता दें। 

देवेंद्र फड़नवीस दिल्ली पहुंचे

दूसरी ओर देवेंद्र फड़नवीस मंगलवार दोपहर दिल्ली पहुंच गए। इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई है। 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने कल महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष द्वारा जारी अयोग्यता नोटिस के खिलाफ शिवसेना के बागी विधायकों को राहत प्रदान करते हुए कहा कि संबंधित विधायकों की अयोग्यता पर 11 जुलाई तक फैसला नहीं लिया जाना चाहिए। इसके साथ ही अदालत ने अयोग्यता नोटिस की वैधानिकता को चुनौती देने वाले बागी विधायकों की याचिकाओं पर राज्य सरकार एवं अन्य से जवाब तलब किया। 

11 जुलाई तक बागी विधायकों को मिली राहत से नई सरकार के गठन की अटकलें तेज हुई हैं। सूत्रों के अनुसार दो से तीन दिन में उद्धव ठाकरे सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जा सकता है।

Web Title: Shiv Sena rebel Eknath Shinde comes outside Guwahati hotel, says all are going to Mumbai

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे