उद्धव ठाकरे को चुनौती दे रहे शिंदे गुट ने असम बाढ़ के लिए सीएम रिलीफ फंड में दिया 51 लाख रुपये का दान

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: June 29, 2022 05:07 PM2022-06-29T17:07:47+5:302022-06-29T17:16:10+5:30

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे की अगुवाई में ठाकरे सरकार के खिलाफ लामबंद होने वाले विधायकों ने बाढ़ विभिषिका में मदद के लिए असम मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 लाख रुपये का दान दिया है।

Shinde faction, challenging Uddhav Thackeray sitting in Guwahati, donated Rs 51 lakh to CM Relief Fund for Assam floods | उद्धव ठाकरे को चुनौती दे रहे शिंदे गुट ने असम बाढ़ के लिए सीएम रिलीफ फंड में दिया 51 लाख रुपये का दान

फाइल फोटो

Next
Highlightsशिंदे गुट ने बाढ़ राहत के लिए असम मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया 51 लाख रुपयामुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शिंदे खेमे द्वारा की गई मदद के लिए आभार जताया है

गुवाहाटी: महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे को सीएम की गद्दी से नीचे उतारने के लिए एकजुट हुए शिवसेना के शिंदे गुट ने असम बाढ़ विभिषिका में मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। एकनाथ शिंदे की अगुवाई में ठाकरे सरकार के खिलाफ लामबंद होने वाले विधायकों ने असम मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 लाख रुपये का दान दिया है।

शिंदे खेमे ने हिमंत बिस्वा सरमा सरकार की मदद की तो इसके लिए आभार जताते हुए मुख्यमंत्री सरमा ने कहा कि असम की जनता दानदाताओं के प्रति सम्मान प्रगट करती है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह सहायता राशि बाढ़ पीड़ितों को मदद पहुंचने में बहुत मददगार साबित होगी।

बाढ़ प्रभावितों की मदद के बाद बागी गुट के प्रमुख एकनाथ शिंदे ने इस मामले में ट्वीट करते हुए कहा, "शिवसेना विधायकों और सहयोगियों ने बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए असम के मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 लाख रुपये का योगदान देने का फैसला किया है।"

शिंदे के ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सीएम सरमा ने भी ट्वीट किया और कहा, ''मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 लाख रुपये का योगदान देने के लिए एकनाथ शिंदे जी के नेतृत्व में माननीय शिवसेना विधायकों का हृदय से आभार। पीड़ितों और हमारे राज्य के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत सुनिश्चित करना।"

असम में बाढ़ स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए राज्य सरकार की ओर बताया गया कि बीते मंगलवार को भारतीय वायु सेना ने प्रभावितों को सहायता पहुंचाने के लिए पिछले छह दिनों में कुल 517 टन राहत सामग्री को एयरलिफ्ट किया है।

इसके अलावा वायु सेना द्वारा द्वारा दिन-रात बाढ़ राहत अभियान चलाया जा रहा है। वहीं बीते रविवार को अधिकारियों ने बताया कि भारतीय वायु सेना ने विभिन्न बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री को फौरन पहुंचाने के लिए सात प्रकार के फिक्स्ड और रोटरी-विंग विमान तैनात किए हैं।

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) ने बाढ़ की स्थिति पर जानकारी देते हुए शनिवार को बताया कि अब धीरे-धीरे बाढ़ की स्थिति में सुधार हो रहा है, लेकिन प्राकृतिक आपदा के कारण सूबे के 28 जिलों में 33.03 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।

एएसडीएमए के मुताबिक, इस साल राज्य में बाढ़ और भूस्खलन में अब तक कुल 117 लोगों की जान जा चुकी है। जिनमें से अकेले बाढ़ में 100 लोगों की मौत हो गई, जबकि शेष 17 की मौत भूस्खलन के कारण हुई। रिपोर्टों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में बाढ़ के पानी में डूबने से चार बच्चों सहित कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई।

Web Title: Shinde faction, challenging Uddhav Thackeray sitting in Guwahati, donated Rs 51 lakh to CM Relief Fund for Assam floods

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे