जानिए कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर क्या-क्या बदलाव लाएंगे शशि थरूर, चुनाव से पहले कहा ये

By मनाली रस्तोगी | Published: October 12, 2022 05:10 PM2022-10-12T17:10:10+5:302022-10-12T17:12:31+5:30

शशि थरूर ने कहा कि मुझे लगता है कि हमारे आंतरिक पार्टी लोकतंत्र को और भी आगे बढ़ाने के लिए कार्य समिति के चुनाव के लिए एक महत्वपूर्ण पहला कदम होगा।

Shashi Tharoor spells out agenda if elected party chief | जानिए कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर क्या-क्या बदलाव लाएंगे शशि थरूर, चुनाव से पहले कहा ये

जानिए कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर क्या-क्या बदलाव लाएंगे शशि थरूर, चुनाव से पहले कहा ये

Highlightsशशि थरूर ने कहा कि अगर वह कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव जीतते हैं तो वह सीडब्ल्यूसी चुनाव और संसदीय बोर्ड के पुनरुद्धार का आह्वान करेंगे।शशि थरूर ने कहा कि पार्टी को सत्ता का विकेंद्रीकरण करना चाहिए और खुद को पुनर्जीवित करने के लिए अपने जमीनी पदाधिकारियों को सशक्त बनाना चाहिए।

नई दिल्ली:कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने बुधवार को कहा कि पार्टी को सत्ता का विकेंद्रीकरण करना चाहिए और खुद को पुनर्जीवित करने के लिए अपने जमीनी पदाधिकारियों को सशक्त बनाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि अगर वह कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव जीतते हैं, तो वह सीडब्ल्यूसी चुनाव और संसदीय बोर्ड के पुनरुद्धार का आह्वान करेंगे।

मीडिया से बात करते हुए शशि थरूर ने कहा कि वह उदयपुर घोषणा को पूरी तरह से लागू करेंगे, जिस पर इस साल की शुरुआत में पार्टी के चिंतन शिविर में सर्वसम्मति से सहमति बनी थी। ये पूछे जाने पर कि चुनावी मुकाबला जीतने के बाद उनकी पार्टी के लिए क्या योजनाएं थरूर ने कहा, "मुझे लगता है कि हमारे आंतरिक पार्टी लोकतंत्र को और भी आगे बढ़ाने के लिए कार्य समिति के चुनाव के लिए एक महत्वपूर्ण पहला कदम होगा।"

उन्होंने कहा, "मैं मौजूदा संविधान को पूरी तरह से लागू करने जा रहा हूं, जिसके लिए सीडब्ल्यूसी चुनाव और संसदीय बोर्ड के पुनरुद्धार की आवश्यकता है जो एक चौथाई सदी से निष्क्रिय है, और उदयपुर घोषणा जिस पर सर्वसम्मति से सहमति हुई थी। हमें सत्ता का विकेंद्रीकरण करना चाहिए और पार्टी के जमीनी स्तर के पदाधिकारियों को सही मायने में सशक्त बनाना चाहिए। उदाहरण के लिए, हमारे पीसीसी प्रतिनिधियों की पिछले 22 वर्षों से कोई भूमिका नहीं है, लेकिन 17 अक्तूबर को आने वाले चुनाव में मतदान करने के लिए है।"

थरूर ने जोर देकर कहा कि वह सुधार के उम्मीदवार हैं और पार्टी को चलाने के तरीके में बदलाव करते हैं, केवल इसे 2024 में भाजपा से निपटने के लिए उपयुक्त बनाने के लिए। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे आमने-सामने हैं। कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव 17 अक्टूबर को होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को आएंगे।

Web Title: Shashi Tharoor spells out agenda if elected party chief

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे