ए राजा के बयान को “महिला विरोधी’’ करार देकर शाह का द्रमुक पर हमला

By भाषा | Published: April 1, 2021 02:36 PM2021-04-01T14:36:36+5:302021-04-01T14:36:36+5:30

Shah's attack on DMK by calling A Raja's statement "anti-women" | ए राजा के बयान को “महिला विरोधी’’ करार देकर शाह का द्रमुक पर हमला

ए राजा के बयान को “महिला विरोधी’’ करार देकर शाह का द्रमुक पर हमला

तिरुकोयिलूर (तमिलनाडु), एक अप्रैल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी की मां के खिलाफ द्रमुक नेता ए राजा की कथित अशिष्ट टिप्पणी को लेकर पार्टी पर बृहस्पतिवार को यह कहते हुए हमला बोला कि यह दिखाता है कि पार्टी महिलाओं का सम्मान नहीं करती है।

उन्होंने कहा कि राज्य की “माताओं और बहनों” को छह अप्रैल के विधानसभा चुनाव में द्रमुक को सबक सिखाना चाहिए।

यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शाह ने द्रमुक पर आरोप लगाया कि वह किसी भी तरह से बस आसानी से चुनाव जीतना चाहती है।

भाजपा की सहयोगी पार्टी अन्नाद्रमुक के नेता पलानीस्वामी के खिलाफ राजा की कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों की जिक्र करते हुए शाह ने कांग्रेस और द्रमुक पर कथित भ्रष्टाचार एवं वंशवाद की राजनीति के लिए भी निशाना साधा।

उन्होंने कहा, “मैंने द्रमुक नेता ए. राजा के बयान को देखा। मृत महिला के खिलाफ उन्होंने जिस तरह का बयान दिया है, मेरे विचार में उनके अंदर (द्रमुक) महिलाओं के लिए कोई सम्मान नहीं है और वे इस चुनाव को किसी भी कीमत पर जीतना चाहते हैं।”

भाजपा नेता ने कहा, “पहले भी, द्रमुक ने जयललिता जी (दिवंगत मुख्यमंत्री) के खिलाफ ऐसी खराब टिप्पणियां की थी। मैं तमिलनाडु की माताओं और बहनों से, चुनाव में महिला विरोधी द्रमुक को सबक सिखाने की अपील करता हूं।”

उन्होंने कहा कि यह चुनावी जंग विकास की राह पर चल रहे राजग और भ्रष्टाचार एवं वंशवाद की राजनीति पर चल रहे संप्रग के बीच है।

शाह ने आरोप लगाया कि द्रमुक और कांग्रेस दोनों ही दलों को तमिलनाडु के लोगों की चिंता नहीं है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अपने बेटे राहुल और द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन अपने बेटे उदयनिधि को लेकर “चिंतित’’ हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Shah's attack on DMK by calling A Raja's statement "anti-women"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे