जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख समेत कई नेता कुछ समय के लिए हिरासत में लिए गए

By भाषा | Published: March 30, 2021 08:23 PM2021-03-30T20:23:58+5:302021-03-30T20:23:58+5:30

Several leaders, including Jammu and Kashmir Pradesh Congress chief, were detained for some time. | जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख समेत कई नेता कुछ समय के लिए हिरासत में लिए गए

जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख समेत कई नेता कुछ समय के लिए हिरासत में लिए गए

जम्मू, 30 मार्च जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष जी ए मीर को मंगलवार को राजौरी जिले में पेट्रोल और अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ हिरासत में ले लिया गया।

पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया कि हिरासत में लिये नेताओं में प्रदेश उपाध्यक्ष रमण भल्ला, पूर्व विधायक रविंदर शर्मा और अशोक शर्मा, पूर्व मंत्री और जिला विकास परिषद (डीडीसी) के उपाध्यक्ष शब्बीर खान शामिल हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि मीर सहित कांग्रेस के दर्जनों कार्यकर्ताओं को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के वास्ते कुछ समय के लिए हिरासत में लिया गया था।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता रविंद्र शर्मा ने बताया कि पुलिस कर्मियों के दल ने मीर के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राजौरी के उपायुक्त कार्यालय की ओर मार्च करने से रोक दिया और बाद में सैकड़ों कार्यकर्ताओं के संग शीर्ष नेताओं को गिरफ्तार कर लिया।

इससे पहले, प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए, मीर ने कहा कि भाजपा के 'लोक-समर्थक' शासन देने के दावे का पर्दाफाश हो गया है, क्योंकि केंद्र सरकार लोगों को प्रभावित करने वाले मुद्दों का समाधान करने में कथित रूप से नाकाम रही है।

उन्होंने आरोप लगाया, “ मौजूदा सरकार के शासन में आम आदमी सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना कर रहा है और सरकार ने चंद उद्योगपतियों को अपनी आत्मा बेच दी है और देशवासियों की परेशानी को नजरअंदाज कर रही है।”

कांग्रेस नेता ने कहा कि देश इस समय संकट की स्थिति से गुजर रहा है।

मीर ने कहा, “ महंगाई का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है, ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं और देश भर में लाखों किसान तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए विरोध कर रहे हैं।”

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने पूरे देश में ‘विद्वेषपूर्ण राजनीतिक माहौल’ पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि वोट हासिल करने के लिए लोगों को धार्मिक आधार पर बांटना ‘खतरनाक’ है।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर में सरकार के कामकाज पर नाराजगी व्यक्त करते हुए, कांग्रेस नेता ने प्रशासन पर लोगों के हितों के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया।

मीर ने भाजपा पर जम्मू-कश्मीर को अनिश्चितता में ले जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके निहित विरोधाभास अभूतपूर्व राजनीतिक संकट पैदा कर सकते हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Several leaders, including Jammu and Kashmir Pradesh Congress chief, were detained for some time.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे