राम मंदिर की तर्ज पर बिहार में भी बने माता सीता का मंदिर- बोले जदयू के वरिष्ठ नेता विजेंद्र प्रसाद यादव, ये ट्रस्ट बनाने जा रहा सीतामढ़ी में मंदिर

By एस पी सिन्हा | Published: November 25, 2022 05:10 PM2022-11-25T17:10:10+5:302022-11-25T17:16:55+5:30

वहीं इस पूरे मामले को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जयसवाल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर ही सवाल खड़े कर दिए है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बताएं कितनी बार वह जनकपुर गए और माता सीता के मंदिर में गए? सीतामढ़ी के लिए सरकार की तरफ से क्या किया गया है?

senior JDU leader Vijendra Prasad Yadav says Maa Sita's temple also built Bihar like Ram Mandir this trust building Sitamarhi temple | राम मंदिर की तर्ज पर बिहार में भी बने माता सीता का मंदिर- बोले जदयू के वरिष्ठ नेता विजेंद्र प्रसाद यादव, ये ट्रस्ट बनाने जा रहा सीतामढ़ी में मंदिर

फोटो सोर्स: ANI फाइल फोटो

Next
Highlightsराम मंदिर को लेकर जदयू के वरिष्ठ नेता विजेंद्र प्रसाद यादव ने एक बयान दिया है। उन्होंने मांग की है कि राम मंदिर की तर्ज पर बिहार में भी माता सीता का मंदिर बनाया जाए। इस पर भाजपा ने भी जवाब दिया है और विजेंद्र प्रसाद यादव के साथ सीएम नीतीश पर ही सवाल खड़े कर दिए है।

पटना: बिहार में जदयू के वरिष्ठ नेता व मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव ने बड़ी मांग करते हुए कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में भाजपा ने जिस तरह से बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है, उसी तरीके से माता सीता के मंदिर के लिए पहल क्यों नहीं की जा रही है? 

जदयू के वरिष्ठ नेता ने की है यह मांग

अयोध्या में मंदिर का नाम राम मंदिर दिया जा रहा है, जबकि उसका नाम सीताराम होना चाहिए था। उन्होंने मांग की है कि अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के तरह बिहार में भी सीता माता की जन्मस्थली सीतामढ़ी में माता सीता का मंदिर बनाया जाये।

इस पर बोलते हुए विजेंद्र यादव ने कहा कि यह बिहार और मिथिलांचल की उपेक्षा मिथिलांचल का अपमान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सीता मिथिला की बेटी थीं। उन्होंने आरोप लगया कि भाजपा की बिहार की सांस्कृतिक विरासत को अपमानजनक तरीके से तोड़ रही है। 

भाजपा ने अब सीता राम के जगह राम गणेश कर दिया है- विजेन्द्र यादव

यादव ने आगे कहा कि भाजपा ने अगर अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कराया तो अब भाजपा के लोगों का ये भी दायित्व बनता है कि बिहार में माता सीता के मंदिर का निर्माण कराएं। यह महिलाओं के प्रति अपमान का सवाल है। 

विजेन्द्र यादव ने कहा कि भारत की संस्कृति में जय सीता राम का नारा लगाया जाता है, लेकिन भाजपा ने अब सीता राम के जगह राम गणेश कर दिया है और सीता माता को हटा दिया है। ऐसे में बिना सीता के राम का कोई अर्थ नहीं है। इसके बावजूद भाजपा अयोध्या में मंदिर का नाम राम मंदिर दे रही है जबकि उसका नाम सीताराम होना चाहिए था।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम नीतीश कुमार पर ही उठा दिए सवाल

वहीं, माता सीता के मंदिर को लेकर के जदयू के आरोपों पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जयसवाल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर ही सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बताएं कितनी बार वह जनकपुर गए और माता सीता के मंदिर में गए? सीतामढ़ी के लिए सरकार की तरफ से क्या किया गया? उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद माता सीता के घर गए थे। 

भाजपा की सरकार ने राम जानकी हाईवे बनवाया और साथ ही अब अयोध्या से जनकपुर तक ग्रीन फोरलेन सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। नीतीश कुमार और विजेंद्र यादव दोनों उम्र की एक पड़ाव पर पहुंच गए हैं और इन्हें भूलने की आदत हो गई है। नीतीश कुमार को जनकपुर जाकर मां जानकी से एक बार आशीर्वाद जरूर लेना चाहिए।

पटना महावीर मंदिर ट्रस्ट बनवाने जा रहा है भव्य सीता मंदिर 

इसबीच जानकारों का कहना है कि बिहार में राम और सीता के नाम पर सियासत भले हो रही है और जदयू, भाजपा आमने-सामने है, लेकिन इन दोनों दलों के नेताओं को इसकी भनक भी नहीं है कि सीतामढ़ी में माता सीता के जन्मस्थल पुनौरा धाम में पटना महावीर मंदिर ट्रस्ट के द्वारा एक बड़ा और भव्य सीता मंदिर का निर्माण कराने की तैयारी चल रही है। 

महावीर मंदिर ट्रस्ट के सचिव किशोर कुणाल का कहना है कि मंदिर का शिलान्यास अगले महीने किया जाएगा और यह मंदिर भी अयोध्या के राम मंदिर के तरह भव्य और आकर्षक होगा। इसकी जानकारी बिहार सरकार, केंद्र सरकार और अन्य धार्मिक संगठन सहित आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को भी दे दी गई है।

Web Title: senior JDU leader Vijendra Prasad Yadav says Maa Sita's temple also built Bihar like Ram Mandir this trust building Sitamarhi temple

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे