'योगी राज में महिला पुलिस नहीं क्या?', पुरुष पुलिसकर्मी के प्रियंका गांधी का कुर्ता पकड़ने पर संजय राउत ने उठाए सवाल

By स्वाति सिंह | Published: October 4, 2020 08:26 AM2020-10-04T08:26:51+5:302020-10-04T08:59:55+5:30

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने कथित सामूहिक बलात्कार घटना की पीड़िता के घर शनिवार को पहुंचकर उसके परिवार से मुलाकात की। प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद राहुल, प्रियंका और कांग्रेस के कुछ अन्य नेता हाथरस पहुंचे हैं।

Sanjay Raut questions male policeman grabbing Priyanka Gandhi's kurta in 'Yogi Raj' | 'योगी राज में महिला पुलिस नहीं क्या?', पुरुष पुलिसकर्मी के प्रियंका गांधी का कुर्ता पकड़ने पर संजय राउत ने उठाए सवाल

राहुल ने कहा था कि उन्हें इस दुखी परिवार से मिलने से दुनिया की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती।

Highlightsहाथरस में दलित युवती की कथित रेप और अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान मौत होने के मामले में देश में रोष व्यापत है। संजय राउत ने कथित रूप से प्रियंका गांधी का कुर्ता कॉलर पकड़ने के मामले को हमला बोला है।

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित युवती की कथित रेप और अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान मौत होने के मामले में देश में रोष व्यापत है। शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कथित रूप से प्रियंका गांधी का कुर्ता कॉलर पकड़ने के मामले को हमला बोला है। संजय राउत ने हाथरस रेप पीड़िता के परिवार से मिलने जा रही कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की तस्वीर थी जिसमें पुरुष पुलिस द्वारा उन्हें उनका कुर्ता पकड़ कर रोका जा रहा है। फोटो के साथ राउत ने लिखा- क्या योगीजी के राज में  महिला पुलिस नहीं है?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने कथित सामूहिक बलात्कार घटना की पीड़िता के घर शनिवार को पहुंचकर उसके परिवार से मुलाकात की। प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद राहुल, प्रियंका और कांग्रेस के कुछ अन्य नेता हाथरस पहुंचे थे। इससे पहले, डीएनडी पर कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के बड़ी संख्या में जमा होने के बाद प्रशासन ने राहुल गांधी समेत पांच लोगों को हाथरस जाने की अनुमति दी। हाथरस रवाना होने से कुछ देर पहले, राहुल ने कहा था कि उन्हें इस दुखी परिवार से मिलने से दुनिया की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘दुनिया की कोई भी ताक़त मुझे हाथरस के इस दुखी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती।’’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘इस प्यारी बच्ची और उसके परिवार के साथ उप्र सरकार और उसकी पुलिस द्वारा किया जा रहा व्यवहार मुझे स्वीकार नहीं। किसी भी हिन्दुस्तानी को यह स्वीकार नहीं करना चाहिए।’’ इससे पहले, बृहस्पतिवार को पीड़िता के परिवार से मुलाकात के लिए राहुल और प्रियंका के उत्तर प्रदेश स्थित हाथरस जाते समय पुलिस ने दोनों नेताओं को रोक कर हिरासत में ले लिया था।

वहीं, कांग्रेस ने दावा किया कि राहुल और प्रियंका को उत्तर प्रदेश की पुलिस ने गिरफ्तार किया था। गौरतलब है कि 14 सितम्बर को हाथरस में चार युवकों ने 19 वर्षीय दलित लड़की से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया था। मंगलवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता की मौत हो गई, जिसके बाद बुधवार तड़के उसके शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें रात में ही अंतिम संस्कार करने के लिए बाध्य किया। बहरहाल, स्थानीय पुलिस का कहना है कि ‘‘परिवार की इच्छा के मुताबिक’’ अंतिम संस्कार किया गया। 

Web Title: Sanjay Raut questions male policeman grabbing Priyanka Gandhi's kurta in 'Yogi Raj'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे