Salman Khan Residence Firing: "महाराष्ट्र का गृह मंत्रालय पूरी तरह से फेल है" सुप्रिया सुले ने सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग के मुद्दे में लपेटा देवेंद्र फड़नवीस को

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 14, 2024 02:14 PM2024-04-14T14:14:47+5:302024-04-14T14:37:09+5:30

सुप्रिया सुले ने फिल्म अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर हुई फायरिंग के लिए सीधे तौर पर महाराष्ट्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

Salman Khan Residence Firing: "Maharashtra Home Ministry has completely failed" Supriya Sule wrapped Devendra Fadnavis in the issue of firing at Salman Khan's house | Salman Khan Residence Firing: "महाराष्ट्र का गृह मंत्रालय पूरी तरह से फेल है" सुप्रिया सुले ने सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग के मुद्दे में लपेटा देवेंद्र फड़नवीस को

फाइल फोटो

Highlightsसलमान खान के आवास के बाहर हुई फायरिंग के लिए सीधे तौर पर महाराष्ट्र सरकार जिम्मेदारएससीपी (शरद पवार गुट) की सांसद सुप्रिया सुले का शिंदे सरकार पर हमलामहाराष्ट्र का गृह मंत्रालय पूरी तरह से अक्षम है और इसके लिए सत्तारूढ़ महायुति सरकार दोषी है

पुणे: मुंबई के बेहद पॉश इलाके बांद्रा में फिल्म अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर हुई फायरिंग के संबंध में एससीपी (शरद पवार गुट) की सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि इसके लिए सीधे तौर पर महाराष्ट्र सरकार जिम्मेदार है। अपने आरोपों में सूबे के गृहमंत्री और राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस को लपेटते हुए सुले ने कहा कि महाराष्ट्र का गृह मंत्रालय पूरी तरह से अक्षम है और इसके लिए सत्तारूढ़ महायुति सरकार दोषी है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार बारामती से सांसद सुप्रिया सुले ने कहा, "यह असाधारण रूप से दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि जिस क्षेत्र में सलमान खान रहते हैं वह बेहद पॉश इलाका है। निश्चिततौर पर इस घटना से उनका परिवार दबाव में है। यह साफ है कि उस क्षेत्र में, जहां वरिष्ठ नागरिक टहलने जाते हैं, दूधवाले, सब्जी विक्रेता आते हैं और बच्चे स्कूल जाते हैं। ऐसी जगह पर फायरिंग हुई है तो सवाल उठता है कि इसके लिए कौन जिम्मेदारी लेगा? यह गृह मंत्रालय की पूरी विफलता है।"

सुले पुणे में बीआर अंबेडकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंची थीं। मुंबई में कानून व्यवस्था की स्थिति की तुलना पुणे से करते हुए जहां शरद पवार परिवार का गढ़ है, बारामती के सांसद ने कहा, "हम पुणे में रहते हैं और देखें कि यहां क्या हो रहा है, यह एक बहुत ही शिक्षित शहर है जहां लोग शांति और सद्भाव से रहते हैं लेकिन यहां भी अपराध बढ़ गया है। यह मैं आरोप नहीं लगा रहा हूं, यह महाराष्ट्र के लिए भारत सरकार द्वारा दिया गया डेटा है।''

सुप्रिया सुले के अलावा शिवसेना (यूबीटी) नेता आनंद दुबे ने कहा कि महाराष्ट्र की आर्थिक नगरी में कोई भी सुरक्षित नहीं है। दुबे ने राज्य में सत्तारूढ़ महायुति सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "चाहे वह सलमान खान हों या कोई आम आदमी, मुंबई और महाराष्ट्र में कोई भी सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है।"

मुंबई में पिछले दिनों हुई हिंसा की हालिया घटनाओं के बारे में बोलते हुए, शिवसेना (यूबीटी) नेता ने इस घटना पर राज्य सरकार की आलोचना की।

उन्होंने कहा, "आपने देखा कि हाल ही में मुंबई में गोलीबारी हुई और डोंबिवली में एक विधायक पर गोलीबारी हुई। आज सुबह सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी हुई। यह कैसी कानून व्यवस्था है? गृहमंत्री जी, मुख्यमंत्री जी, आप कहां हैं?"

महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ अपना हमला जारी रखते हुए दुबे ने कहा, "मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में अपराधी बेखौफ घूम रहे हैं। मुख्यमंत्री और गृहमंत्री को इस घटना पर संज्ञान लेना चाहिए।"

मालूम हो कि रविवार सुबह में हुई इस घटना के संबंध में मुंबई पुलिस ने बताया कि सुबह करीब 5 बजे दो अज्ञात व्यक्तियों ने मुंबई के बांद्रा में सुपरस्टार सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक तीन राउंड फायरिंग हुई है। उन्होंने बताया कि मुंबई पुलिस की अपराध शाखा जांच के लिए मौके पर पहुंच गई है। वहीं अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और फोरेंसिक टीम भी मौके पर मौजूद है। पुलिस ने कहा कि हम आरोपियों की पहचान करने के लिए इलाके और आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं।

Web Title: Salman Khan Residence Firing: "Maharashtra Home Ministry has completely failed" Supriya Sule wrapped Devendra Fadnavis in the issue of firing at Salman Khan's house

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे