धरने पर बैठे पहलवानों का आरोप, रिपोर्ट पर बबीता फोगाट से कराया गया जबरदस्ती साइन

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 25, 2023 04:46 PM2023-04-25T16:46:08+5:302023-04-25T16:48:31+5:30

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पहलवानों का धरना तीसरे दिन मंगलवार को भी जारी है। पहलवानों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शिकायत दर्ज न करने समेत कई गंभीर आरोप लगाए। साक्षी मलिक ने कहा कि बबीता फोगाट से रिपोर्ट पर जबरदस्ती साइन कराए गए।

Sakshi Malik said that Babita Phogat was forced to sign the report WFI | धरने पर बैठे पहलवानों का आरोप, रिपोर्ट पर बबीता फोगाट से कराया गया जबरदस्ती साइन

पहलवानों का धरना तीसरे दिन भी जारी

Highlightsजंतर मंतर पर पहलवानों का धरना तीसरे दिन भी जारीप्रेस कॉन्फ्रेंस कर शिकायत दर्ज न करने समेत कई गंभीर आरोप लगाएकहा- बबीता फोगाट से रिपोर्ट पर जबरदस्ती साइन कराए गए

नई दिल्ली: दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष और BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पहलवानों का धरना तीसरे दिन मंगलवार को भी जारी है। पहलवानों को समर्थन देने के लिए तीसरे दिन कई राजनेता भी पहुंचे जिसमें हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी शामिल थे।

इस दौरान धरने पर बैठे पहलवानों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और मामले की जांच के लिए बनी समिति पर भी गंभीर आरोप लगाए। पहलवान साक्षी मलिक ने कहा, "कमेटी के मेंबर्स में आपस में सहमति नहीं थी, रिपोर्ट सबमिट कैसे हुई। बबीता फोगाट ने बताया कि रिपोर्ट पर उनसे जबरदस्ती साइन कराए गए।" 

इस दौरान  पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा, "मुझे नहीं पता पुलिस एफआईआर क्यों नहीं रजिस्टर कर रही है। सुप्रीम कोर्ट पर हमारा विश्वास और बढ़ गया है। सुप्रीम कोर्ट को दिल की गहराइयों से धन्यवाद करते हैं। जो आना चाहे, हमारे मंच पर सबका वेलकम है, चाहें पॉलिटिकल पार्टी हो या कोई और, बीजेपी आना चाहे तो उनका भी वेलकम है।" 

पहलवान विनेश फोगाट ने कहा, "किसी भी महिला के साथ कुछ हुआ हो तो कितना मुश्किल होता है ये सब बताना। हमें डराने का प्रयास किया जा रहा है, ऐसा मत करिए। हमें सुप्रीम कोर्ट पर विश्वास है।"
 
बता दें कि इस मामले में पहलवानों द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट ने माना है कि पहलवानों ने याचिका में यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं। इन पर विचार किए जाने की जरूरत है। मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने अब तक एफआईआर न दर्ज किए जाने को लेकर दिल्ली पुलिस को नोटिस भी जारी किया है। इसके अलावा, सुप्रीम कोर्ट ने 7 महिला शिकायतकर्ताओं के नाम ज्यूडिशियल रिकॉर्ड से हटाने के लिए कहा, ताकि इनकी पहचान सामने ना आए।

पहलवानों द्वारा खुद पर लगाए गए आरोपों पर कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अब मामला प्रीम कोर्ट में है और कोर्ट फैसला करेगा।

Web Title: Sakshi Malik said that Babita Phogat was forced to sign the report WFI

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे