मध्य प्रदेशः अवैध उत्खनन को लेकर मंत्री गोविंद सिंह पर सज्जन ने बोला हमला, कहा- अधिकारी मेरी नहीं सुनते तो मैं दे देता इस्तीफा

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: August 29, 2019 06:11 AM2019-08-29T06:11:21+5:302019-08-29T06:11:21+5:30

लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने मध्यप्रदेश में चल रहे अवैध उत्खनन को लेकर राज्य के सहकारिता मंत्री डा. गोविंद सिंह पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि अवैध उत्खनन रोकना हम सबकी जिम्मेदारी है और यदि डाक्टर गोविंद सिंह अवैध उत्खनन होने की बात कर रहे हैं तो उन्हें खुद जाकर दतिया भिंड मुरैना में अवैध उत्खनन रोकना चाहिए. 

sajjan singh attack on govind singh over illegal mining in madhya pradesh | मध्य प्रदेशः अवैध उत्खनन को लेकर मंत्री गोविंद सिंह पर सज्जन ने बोला हमला, कहा- अधिकारी मेरी नहीं सुनते तो मैं दे देता इस्तीफा

File Photo

Highlightsप्रदेश में अवैध उत्खनन को लेकर दो मंत्री आमने-सामने हो गए हैं.मीडिया से चर्चा करते हुए वर्मा ने कहा कि गोविंद सिंह सबसे वरिष्ठ मंत्री हैं, इसलिए उनकी चिंता जायज है और वरिष्ठ होने के नाते ही उन्हें अपने जिले से अवैध उत्खनन खत्म करने की शुरूआत करनी चाहिए.

प्रदेश में अवैध उत्खनन को लेकर दो मंत्री आमने-सामने हो गए हैं. दिग्विजय सिंह समर्थक मंत्री डा. गोविंद सिंह द्वारा मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर अवैध उत्खनन पर रोक लगाने की मांग करने के बाद अब कमलनाथ समर्थक मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने डा. सिंह पर हमला बोला है. इतना ही नहीं सज्जन सिंह वर्मा ने यहां तक कह दिया कि अगर अधिकारी मेरी नहीं सुने तो मैं पद से इस्तीफा दे देता.

लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने मध्यप्रदेश में चल रहे अवैध उत्खनन को लेकर राज्य के सहकारिता मंत्री डा. गोविंद सिंह पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि अवैध उत्खनन रोकना हम सबकी जिम्मेदारी है और यदि डाक्टर गोविंद सिंह अवैध उत्खनन होने की बात कर रहे हैं तो उन्हें खुद जाकर दतिया भिंड मुरैना में अवैध उत्खनन रोकना चाहिए. 

मीडिया से चर्चा करते हुए वर्मा ने कहा कि गोविंद सिंह सबसे वरिष्ठ मंत्री हैं, इसलिए उनकी चिंता जायज है और वरिष्ठ होने के नाते ही उन्हें अपने जिले से अवैध उत्खनन खत्म करने की शुरूआत करनी चाहिए. वर्मा ने कहा कि गोविंद सिंह इतने बड़े कद्दावर मंत्री हैं और अधिकारियों की इतनी मजाल कैसे हो गई कि उनकी न सुने. 

सज्जन ने कहा कि यदि अधिकारी मेरी ना सुने तो मैं तुरंत मंत्री पद से इस्तीफा दे देता. वर्मा द्वारा डा. गोविंद सिंह को लेकर दिए इस बयान के बाद राजनीतिक हल्कों में हलचल तेज हो गई है. वर्मा का यह बयान डा. गोविंद सिंह पर कटाक्ष किए जाने वाला माना जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश कांग्रेस सचिव सुनील तिवारी ने मंगलवार को गोविंद सिंह पर अवैध खनन को लेकर बड़ा आरोप लगाया था. कांग्रेस सचिव के मुताबिक अवैध खनन के नाम पर थानों में जमकर उगाही की जा रही है. 

सुनील तिवारी ने मंत्री के कार्यक्षेत्र में हो रहे इस अवैध कारोबार पर लगाम लगाने की सलाह दी थी. साथ ही ये नसीहत भी दी थी कि अगर वो इस अवैध खेल को रोकने में नाकाम हो रहे हैं तो अपने पद से इस्तीफा दे दें. 

वहीं डा. गोविंद सिंह ने पिछले दिनों न केवल अवैध खनन को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखा था बल्कि चंबल क्षेत्र के आईजी पर रेत उत्खनन में लिप्त होने के आरोप तक लगा दिए थे.इसके पहले सांसद विवेक तन्खा ने भी इस मामले को लेकर कमलनाथ सरकार पर हमला बोला था.

कम्प्यूटर बाबा ने किया खंडन

प्रदेश में अवैध उत्खनन को लेकर सहकारिता मंत्री डा. गोविंद सिंह के बयान को लेकर नदी-न्यास के अध्यक्ष कम्प्यूटर बाबा ने नकारा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में अवैध उत्खनन नहीं हो रहा है. बाबा ने कहा कि डा. सिंह ने ग्वालियर-चंबल को लेकर जो बात कही, उसके आधार पर यह नहीं मान लिया जाना चाहिए कि अवैध उत्खनन पूरे प्रदेश में हो रहा है. उन्होंने कहा कि मंत्री द्वारा ग्वालियर-चंबल में उत्खनन का मामला उठाया गया वे खुद वहां जाकर देखेंगे कि क्या स्थिति है.

Web Title: sajjan singh attack on govind singh over illegal mining in madhya pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे