उत्तराखंड में एलएसी के निकट पहुंचे रिजिजू, जल क्रीड़ा संस्थान का करेंगे उद्घाटन

By भाषा | Published: April 15, 2021 02:43 PM2021-04-15T14:43:00+5:302021-04-15T14:43:00+5:30

Rijiju, who reached near LAC in Uttarakhand, will inaugurate water sports institute | उत्तराखंड में एलएसी के निकट पहुंचे रिजिजू, जल क्रीड़ा संस्थान का करेंगे उद्घाटन

उत्तराखंड में एलएसी के निकट पहुंचे रिजिजू, जल क्रीड़ा संस्थान का करेंगे उद्घाटन

नयी दिल्ली, 15 अप्रैल केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने बृहस्पतिवार को उत्तराखंड में चीन से लगी वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) का दौरा किया जहां भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवान तैनात हैं।

अधिकारियों के मुताबिक रिजिजू एक सैन्य हेलीकॉप्टर से नेलोंग घाटी पहुंचे। उनके साथ आईटीबीपी के महानिदेशक एस एस देसवाल और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी थे।

केंद्रीय मंत्री सीमा से लगी एक चौकी पर कुछ समय बिता सकते हैं जहां सैनिक 12500 फुट से अधिक ऊंचाई पर तैनात हैं।

अधिकारियों ने बताया कि रिजिजू ने सीमा पर तैनात जवानों से बातचीत की और कहा कि वे मुश्किल हालात में देश की समर्पण भाव से सेवा कर रहे हैं।

रिजिजू उत्तराखंड के दो दिनों के दौरे पर हैं और शुक्रवार को राज्य के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के साथ टिहरी गढवाल में ‘वाटर स्पोर्ट एंड एडवेंचर इंस्टीट्यूट’ का उद्घाटन कर सकते हैं।

आईटीबीपी के प्रवक्ता विवेक कुमार पांडे ने बताया कि इस संस्थान को आईटीबीपी ने उत्तराखंड पर्यटन विकास बोर्ड के साथ मिलकर तैयार किया है। आईटीबीपी इस संस्थान को अगले 20 वर्षों तक के लिए चलाएगी और अपने जवानों तथा केंद्रीय शस्त्र पुलिस बल, सहयोगी संगठनों के लोगों और चयनित नौजवानों को प्रशिक्षित करेगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Rijiju, who reached near LAC in Uttarakhand, will inaugurate water sports institute

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे