बेसहारा जानवरों के लिए आगे आईं थी सेना की रिटायर्ड अधिकारी, पीएम मोदी ने पत्र लिखकर की सराहना

By वैशाली कुमारी | Published: July 18, 2021 09:25 PM2021-07-18T21:25:56+5:302021-07-18T21:46:17+5:30

भारतीय सेना से बतौर मेजर रिटायर हुई प्रमिला सिंह को पीएम मोदी ने पत्र लिखकर उनके सेवाकार्य को सराहा है। प्रमिला सिंह राजस्थान के कोटा की रहने वाली हैं। कोरोना की वजह से लॉकडाउन में बेसहरा पशुओं के लिए उनके दयाभाव और सेवाकार्य को देखते हुए पीएम मोदी ने उन्हें खत लिखा है।

Retired army officer Pramila Singh came forward for the help of destitute animals, PM Modi praised his service work by writing a letter | बेसहारा जानवरों के लिए आगे आईं थी सेना की रिटायर्ड अधिकारी, पीएम मोदी ने पत्र लिखकर की सराहना

। भारतीय सेना से बतौर मेजर रिटायर हुई प्रमिला सिंह को पीएम मोदी ने पत्र लिखकर उनके सेवाकार्य को सराहा है।

Highlightsसेना की रिटायर्ड अधिकारी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्र लिखकर सराहना की है। लॉकडाउन में बेसहरा पशुओं के लिए उनके सेवाकार्य को देखते हुए पीएम ने उन्हें खत लिखा है।मेजर प्रमिला सिंह अपने पिता श्यामवीर की मदद से बेसहारा जानवरों के लिए आगे आईं।

देश में कोरोना वायरस कि वजह से लॉकडाउन के दौरान बेसहारा पशुओं की देखभाल करने वालीं सेना की रिटायर्ड अधिकारी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्र लिखकर सराहना की है। भारतीय सेना से बतौर मेजर रिटायर हुई प्रमिला सिंह को पीएम मोदी ने पत्र लिखकर उनके सेवाकार्य को सराहा है। प्रमिला सिंह राजस्थान के कोटा की रहने वाली हैं। कोरोना की वजह से लॉकडाउन में बेसहरा पशुओं के लिए उनके दयाभाव और सेवाकार्य को देखते हुए पीएम मोदी ने उन्हें खत लिखा है।

बता दें कि लॉकडाउन के दौरान जहां लोग अपने घरों का राशन भरने में जुटे हुए थे वहीं मेजर प्रमिला सिंह अपने पिता श्यामवीर की मदद से बेसहारा जानवरों के लिए आगे आईं। उन्होंने सड़क पर आवारा घूम रहे बेसहारा जानवरों के खाने-पीने से लेकर उनके उपचार की व्यवस्था की। पीएम मोदी ने प्रमिला सिंह के जानवरों के प्रति इस सेवाकार्य और प्रयास को समाज के लिए प्रेरणादायक बताया है।

वहीं पीएम मोदी ने अपने पत्र में लिखा, “इस ऐतिहासिक समय को लोग जीवनभर याद रखेंगे। ये इंसानों के साथ-साथ मानव के सानिध्य में रहने वाले अनेक जीवों के लिए भी कठिन दौर है। ऐसे में आपका बेसहारा जानवरों का दुख-दर्द और जरूरतों को समझकर पूरे सामर्थ्य से उनके लिए कार्य करना सराहनीय है“।

बता दें कि देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 41,157 नए मामले सामने आए हैं। इस दौराना कोरोना संक्रमण के चलते 518 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। अच्छी बात ये है कि 42,004 मरीज संक्रमण से ठीक भी हुए हैं। कोरोना को मात देने वालों का कुल आंकड़ा 3,02,69,796 पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी डाटा के मुताबिक अब कोरोना के कुल मामले बढ़कर 3,11,06,065 हो गए हैं।

वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की 51,01,567 वैक्सीन लगाई गईं, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 40,49,31,715 हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के रिपोर्ट के मुताबिक, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 41.99 करोड़ से ज्यादा डोज उपलब्ध कराई गई है।
 

Web Title: Retired army officer Pramila Singh came forward for the help of destitute animals, PM Modi praised his service work by writing a letter

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे