जेरकटांग से मध्य जलडमरूमध्य के बीच सुबह छह बजे का काफिला बहाल हो : अंडमान के सांसद

By भाषा | Published: November 27, 2021 02:07 PM2021-11-27T14:07:12+5:302021-11-27T14:07:12+5:30

Restoration of convoy between Jarktang to Central Strait at 6 am: Andaman MP | जेरकटांग से मध्य जलडमरूमध्य के बीच सुबह छह बजे का काफिला बहाल हो : अंडमान के सांसद

जेरकटांग से मध्य जलडमरूमध्य के बीच सुबह छह बजे का काफिला बहाल हो : अंडमान के सांसद

पोर्ट ब्लेयर, 27 नवंबर अंडमान-निकोबार द्वीप समूह के सांसद कुलदीप राय शर्मा ने केंद्रशासित प्रदेश के मुख्य सचिव से जेरकटांग से मध्य जलडमरूमध्य के लिए सुबह छह बजे के काफिले को बहाल करने और काफिले में वाहनों की संख्या बढ़ाने का आग्रह किया।

जेरकटांग से मध्य जलडमरूमध्य की यात्रा करनेवाले पर्यटक या लोगों को एक काफिले में पुलिस की रक्षा में जाना पड़ता है क्योंकि वाहन जारवा जनजाति आरक्षित क्षेत्र से होकर गुजरते हैं।

मुख्य सचिव को लिखे पत्र में कांग्रेस सांसद ने शुक्रवार को कहा कि बारतांग द्वीप में पर्यटन उद्योग से जुड़े बेरोजगार युवकों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि जेरकटांग से सुबह आठ बजकर 30 मिनट से रवाना होने वाले काफिले में सिर्फ 90 वाहनों को जाने की अनुमति है, जिस वजह से बड़ी संख्या में पर्यटक यहां नहीं पहुंच पा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मध्य जलडमरूमध्य से जेरकटांग के लिए सुबह छह बजकर 30 मिनट, इसके बाद पूर्वाह्न 11 बजकर 30 मिनट और अपराह्न दो बजकर 30 मिनट पर तीन काफिले हैं लेकिन जेरकटांग से मध्य जलडमरूमध्य के लिए दो ही काफिले हैं, जबकि जेरकटांग की तरफ से यात्रियों और पर्यटकों का दबाव ज्यादा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Restoration of convoy between Jarktang to Central Strait at 6 am: Andaman MP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे