प्रत्येक व्यक्ति ले अंगदान का संकल्प : गहलोत

By भाषा | Published: November 27, 2020 07:42 PM2020-11-27T19:42:36+5:302020-11-27T19:42:36+5:30

Resolve to take organ donation for everyone: Gehlot | प्रत्येक व्यक्ति ले अंगदान का संकल्प : गहलोत

प्रत्येक व्यक्ति ले अंगदान का संकल्प : गहलोत

जयपुर, 27 नवम्बर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि अंगदान को लेकर समाज में भ्रांतियों को दूर कर इसे जन आंदोलन का रूप देने की आवश्यकता है और प्रत्येक व्यक्ति को अंगदान का संकल्प लेना चाहिए।

गहलोत शुक्रवार को अंगदान दिवस के अवसर पर मोहन फाउण्डेशन जयपुर सिटीजन फोरम (एमएफजेसीएफ) के तत्वावधान में जयपुर में बनाए गए अंगदाता स्मारक के उदघाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि हमें अंगदान तथा अंग प्रत्यारोपण के क्षेत्र में और अधिक समर्पित भाव से कार्य करने की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्‍य में अंग प्रत्यारोपण की दिशा में हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि अंगदान तथा अंग प्रत्यारोपण चिकित्सा के क्षेत्र में एक ऐसी क्रांति है जिससे लोगों के जीवन को बचाया जा सकता है।

जयपुर सिटीजन फोरम के अध्यक्ष राजीव अरोड़ा ने कहा कि राजस्थान ऐसा पहला राज्य है जहां ड्राइविंग लाइसेंस पर अंगदाता होने का चिन्ह अंकित करना प्रारंभ किया गया है। यह अपने आप में बड़ी पहल है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान पूरे उत्तर भारत में अंगदान के क्षेत्र में आगे आने वाला प्रमुख राज्य बन गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Resolve to take organ donation for everyone: Gehlot

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे