प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर रेणुका चौधरी करेंगी मानहानि का केस, बोलीं- "संसद में मुझे शूर्पणखा कहा था"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 24, 2023 08:44 AM2023-03-24T08:44:19+5:302023-03-24T08:53:58+5:30

कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी 7 फरवरी 2018 को संसद के राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिये भाषण को अब अपने मानहानि से जोड़ रही हैं। रेणुका चौधरी का आरोप है कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में उनकी तुलना कथित तौर पर रामायण की प्रमुख राक्षसी पात्र 'शूर्पणखा' से की थी।

Renuka Chowdhury will file a defamation case against Prime Minister Narendra Modi, said- "I was called Shurpanakha in the Parliament" | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर रेणुका चौधरी करेंगी मानहानि का केस, बोलीं- "संसद में मुझे शूर्पणखा कहा था"

फाइल फोटो

Highlightsकांग्रेस की वरिष्ठ महिला नेता रेणुका चौधरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करेंगी मानहानि केसचौधरी का आरोप है कि पीएम मोदी ने 7 फरवरी 2018 को राज्यसभा में दिये भाषण में उनका अपमान किया हैप्रधानमंत्री मोदी ने उनकी तुलना कथित तौर पर रामायण की प्रमुख राक्षसी पात्र 'शूर्पणखा' से की थी

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जल्द ही मानहानि केस की जद में आ सकते हैं। कांग्रेस की वरिष्ठ महिला नेता रेणुका चौधरी 7 फरवरी 2018 को संसद के राज्यसभा में पीएम मोदी द्वारा दिये भाषण को अब मानहानि से जोड़ रही हैं। रेणुका चौधरी का आरोप है कि प्रधानमंत्री ने संसद में दिये अपने बयान में राज्यसभा अध्यक्ष से कहा था कि "रेणुका जी को कुछ मत कीजिए... रामायण सीरियल के बाद ऐसी हंसी सुनने का आज सौभाग्य मिला है।"

दरअसल रेणुका चौधरी उस वक्त भी और अब भी आरोप लगा रही हैं कि प्रधानमंत्री मोदी ने उनकी तुलना कथित तौर पर रामायण की प्रमुख राक्षसी पात्र 'शूर्पणखा' से की थी। लेकिन उस वक्त यानी 2018 में उन्होंने मानहानि केस जैसी कोई बात नहीं कही थी लेकिन चूंकि अब राहुल गांधी को मोदी उपनाम के मानहानि केस में सूरत की कोर्ट ने दो साल कारावास की सजा दे दी है तो अब कांग्रेस भी उसी अंजाद में प्रधानमंत्री मोदी पर हमले की तैयारी कर रही है।

प्रधानमंत्री द्वारा 5 वर्ष पूर्व कहे गये इस कथन को आधार बनाते हुए रेणुका चौधरी ने ट्वीट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें सदन में सूर्पनखा कहकर संबोधित किया था। अब मैं उनके खिलाफ मानहानि का केस करूंगी, देखती हूं कि कोर्ट कितनी तेजी से काम करती हैं।

रेणुका चौधरी उस वक्त की घटना का उल्लेख कर रही हैं, जब राज्यसभा के तत्कालीन सभापति एम वेंकैया नायडू सदन को चला रहे थे। प्रधानमंत्री मोदी किसी विषय पर बोल रहे थे लेकिन विपक्षी सदस्यों के हंगामें के कारण उन्हें बोलने में बाधा आ रही थी। इस बीच विपक्षी सांसद रेणुका चौधरी हंस रही थी, तो सभापति वेंकैया नायडू ने उन्हें आगाह किया। जिस पर प्रधानमंत्री मोदी ने व्यंग्य करते हुए कहा था, "सभापति जी, मेरी आपको प्रार्थना है कि रेणुका जी को आप कुछ मत कहिए। रामायण सीरियल के बाद ऐसी हंसी सुनने का आज सौभाग्‍य मिला है।"

मालूम हो कि बीते गुरुवार को सूरत की कोर्ट द्वारा राहुल गांधी को मोदी उपनाम में दो साल की सजा सुनाये जाने के बाद रेणुका चौधरी ने बेहद कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा था कि राहुल गांधी को 2019 के लोकसभा प्रचार के दौरान भाषण में कही बातों के लिए मानहानि का दोषी ठहराया जाना थोड़ा विचित्र मालूम होता है क्योंकि पीएम मोदी ने तो मुझे राज्यसभा में शूर्पणखा की उपमा दी थी, तब तो कोई ज्यादा हो-हल्ला नहीं हुआ था।

रेणुका चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी इस सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ जो लड़ाई लड़ रहे हैं, उसके लिए सरकार उन्हें माफी मांगने का दबाव डाल रही है। ये फासीवाद सरकार है और राहुल गांधी कतई इस लड़ाई में उनसे माफी नहीं मांगेंगे। भला सच बोलने के लिए कौन माफी मांगता है। 

Web Title: Renuka Chowdhury will file a defamation case against Prime Minister Narendra Modi, said- "I was called Shurpanakha in the Parliament"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे