मध्य प्रदेश के आगामी चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता कमलनाथ ने खेला 'फ्री बिजली' कार्ड, कहा, '100 यूनिट माफ, 200 यूनिट हाफ'

By रुस्तम राणा | Published: May 18, 2023 06:11 PM2023-05-18T18:11:15+5:302023-05-18T18:17:29+5:30

एमपी के धार जिले के बदनावर में जनसभा को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने मैं पहली बार कह रहा हूं कि 100 यूनिट की बिजली माफ और 200 यूनिट हाफ। 

Regarding the upcoming elections in Madhya Pradesh, Congress leader Kamal Nath played the 'free electricity' card, said, '100 units waived, 200 units halved' | मध्य प्रदेश के आगामी चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता कमलनाथ ने खेला 'फ्री बिजली' कार्ड, कहा, '100 यूनिट माफ, 200 यूनिट हाफ'

कांग्रेस नेता कमलनाथ (फाइल फोटो)

Highlightsकमलनाथ ने कहा कि एमपी में कांग्रेस की सरकार बनने पर 100 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगीपूर्व सीएम ने कहा- 200 यूनिट तक की खपत पर आधे बिल का ही भुगतान उपभोक्ताओं को करना होगाउन्होंने कहा, हमारी सरकार आते ही माता-बहनों को हर महीने 1500 रुपये दिए जाएंगे

भोपाल: मध्य प्रदेश में आगामी चुनाव को लेकर कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने एक जनसभा में 'फ्री बिजली' का कार्ड खेला है। कमलनाथ ने गुरुवार को कहा कि एमपी में कांग्रेस की सरकार बनने पर 100 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी। 200 यूनिट तक की खपत पर आधे बिल का ही भुगतान उपभोक्ताओं को करना होगा। धार के बदनावर में जनसभा को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने मैं पहली बार कह रहा हूं कि 100 यूनिट की बिजली माफ और 200 यूनिट हाफ। 

आमसभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि हमारी सरकार आते ही माता-बहनों को हर महीने 1500 रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को पुरानी पेंशन भी दी जाएगी। अपने संबोधन में उन्होंने राज्य की सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की शिवराज सिंह चौहान सरकार पर जमकर निशाना साधा। 

उन्होंने कहा, मैं शिवराज सिंह जी से पूछता हूं कि आपने राज्य के लोगों को दिया क्या? शिवराज जी आपने महंगाई दी, बेरोजगारी दी, भ्रष्टाचार और भर्ती घोटाला दिया। उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री को सीधे संबोधित करते हुए कहा, शिवराज जी अब घोषणा मशीन बन गए हैं। वे झूठ और भाषण की मशीन हैं। वह अब मुख्यमंत्री नहीं हैं, वह अब भूमिपूजन मंत्री हैं। शिवराज सिंह जी को हमारा भटकता नौजवान और दुखी किसान नहीं दिखता है। 

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार पहले से 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली उपभोक्ताओं को दे रही है। दो लगातार विधानसभा चुनावों में आप की सफलता में इसकी बड़ी भूमिका मानी जाती है। इसके अलावा हाल में कर्नाटक चुनाव में भी कांग्रेस ने 200 यूनिट बिजली देने का वादा अपने घोषणा-पत्र में किया था और राज्य में वह प्रचंड जीत के साथ सत्ता में आई है।

बता दें कि कांग्रेस शासित राजस्थान में भी उपभोक्ताओं को 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली मिल रही है। अशोक गहलोत की सरकार ने इसी महीने से इसकी शुरुआत की है। मध्य प्रदेश के साथ राजस्थान में भी इसी साल के अंत तक नई विधानसभा के लिए चुनाव होने हैं।  

Web Title: Regarding the upcoming elections in Madhya Pradesh, Congress leader Kamal Nath played the 'free electricity' card, said, '100 units waived, 200 units halved'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे