Rawat inaugurates Himadri Emporium in Delhi | रावत ने दिल्ली में किया हिमाद्रि एम्पोरियम का उद्घाटन
रावत ने दिल्ली में किया हिमाद्रि एम्पोरियम का उद्घाटन

देहरादून, 21 फरवरी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रविवार को नई दिल्ली में उत्तराखंड सदन में 'हिमाद्रि एम्पोरियम' का उद्घाटन किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि एम्पोरियम का उद्देश्य उत्तराखंड के हथकरघा एवं हस्तशिल्प उत्पादों का विकास, विपणन एवं विक्रय है और इसकी स्थापना से सदन में आने वाले अतिथि प्रदेश के विभिन्न उत्पादों से परिचित हो सकेंगे।

आत्मनिर्भर भारत के लिए शिल्पकारों और बुनकरों को प्रोत्साहित किए जाने की जरूरत बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पूरी कोशिश है कि राज्य के हथकरघा एवं हस्तशिल्प उत्पादों को अच्छी कीमत और बाजार मिल सके । उन्होंने कहा कि इसके लिए ऑनलाइन विपणन पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, उद्योग विभाग के अंतर्गत उत्तराखंड हथकरघा एवं हस्तशिल्प विकास परिषद द्वारा राज्य के उत्कृष्ट शिल्प उत्पादों का हिमाद्रि ब्रांड से विपणन किया जा रहा है और इसी क्रम में नई दिल्ली में हिमाद्रि एंपोरियम स्थापित किया गया है।

यहां देहरादून में पटेल नगर स्थित जिला उद्योग केंद्र परिसर में भी इसी वर्ष नए हिमाद्रि एंपोरियम का शुभारंभ किया जाएगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Rawat inaugurates Himadri Emporium in Delhi

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे