रविदास मंदिर: भीम आर्मी के प्रमुख समेत कई प्रदर्शनकारी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए

By भाषा | Published: August 23, 2019 01:31 AM2019-08-23T01:31:48+5:302019-08-23T01:31:48+5:30

पुलिस ने बताया कि उसी स्थान पर मंदिर बनाने की मांग को लेकर रामलीला मैदान में 10,000 लोग इकट्ठा हो गए थे, लेकिन प्रदर्शन के दौरान करीब पांच हजार लोगों ने आज़ाद की अगुवाई में मंदिर स्थल की ओर मार्च की योजना बनाई।

Ravidas Temple: Several protests, including the chief of Bhima Army, were sent to 14-days judicial custody | रविदास मंदिर: भीम आर्मी के प्रमुख समेत कई प्रदर्शनकारी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए

रविदास मंदिर: भीम आर्मी के प्रमुख समेत कई प्रदर्शनकारी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए

दिल्ली की एक अदालत ने तुगलकाबाद इलाके में दंगा करने और अवैध रूप से जमा होने के आरोप में गिरफ्तार किए गए भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद और 95 अन्य को बृहस्पतिवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

तुगलकाबाद इलाके में रविदास मंदिर को तोड़े जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बाद उन्हें बुधवार रात को हिरासत में लिया गया था और गोविंदपुरी थाने में भारतीय दंड संहिता की अलग अलग धाराओं में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पुलिस ने बताया कि जहांपना जंगल में मंदिर को उच्चतम न्यायालय के आदेश पर 10 अगस्त को डीडीए ने तोड़ दिया था।

मंदिर तक जाने वाली सड़क पर एक दीवार बनाई गई थी। पुलिस ने बताया कि उसी स्थान पर मंदिर बनाने की मांग को लेकर रामलीला मैदान में 10,000 लोग इकट्ठा हो गए थे, लेकिन प्रदर्शन के दौरान करीब पांच हजार लोगों ने आज़ाद की अगुवाई में मंदिर स्थल की ओर मार्च की योजना बनाई।

प्राथमिकी में कहा गया है कि कुछ लोगों के पास लाठी और छड़ियां थीं जिन पर झंडे लगाए हुए थे। वे सरकार और उच्चतम न्यायालय के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे।

Web Title: Ravidas Temple: Several protests, including the chief of Bhima Army, were sent to 14-days judicial custody

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे