रामचरितमानस के बाद एक और बयान, शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने अब शिक्षित बिहार, तेजस्वी बिहार का नारा किया बुलंद

By एस पी सिन्हा | Published: January 16, 2023 07:09 PM2023-01-16T19:09:15+5:302023-01-16T19:12:45+5:30

बिहारः ट्विटर पर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने लिखा है कि “बुनियादी संसाधन उचित पाठन शिक्षित बिहार, तेजस्वी बिहार। सरकारी स्कूलों में सर्वे होने के कार्यों के बारे में जानकारी है।

Ramcharitmanas Education Minister Chandrashekhar now raised slogan of educated Bihar, Tejaswi Bihar | रामचरितमानस के बाद एक और बयान, शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने अब शिक्षित बिहार, तेजस्वी बिहार का नारा किया बुलंद

ट्विटर पर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने लिखा है कि “बुनियादी संसाधन उचित पाठन शिक्षित बिहार, तेजस्वी बिहार।

Highlightsबिहार के सरकारी स्कूलों में सर्वे होने के कार्यों के बारे में जानकारी है।सर्वे कराने का जिम्मा एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल स्टडीज को दिया है। हर जिले में दो से तीन बेहतर स्कलों का आकलन करेंगे जिसमें भवन, भूमि सहित बाकी सुविधा उपलब्ध हैं।

पटनाः बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के द्वारा रामचरितमानस पर दिये गये आपत्तिजनक बयान पर महाभारत जारी है। उनके बयान पर भाजपा समेत सनातनियों ने भारी हमला बोला। इधर, चंद्रशेखर ने साफ-साफ कह दिया कि वो अपने बयान से किसी भी हालत में पीछे नहीं हटेंगे।

सोमवार को उन्होंने ट्वीट करते हुए एक नया नारा बुलंद किया है। बिहार में सरकारी स्कूलों के बुनियादी ढाचें का आकलन होगा। इस पर शिक्षा मंत्री ने पोस्ट डाला है। ट्विटर पर शिक्षा मंत्री ने लिखा है कि “बुनियादी संसाधन उचित पाठन शिक्षित बिहार, तेजस्वी बिहार। मंत्री ने जो पोस्ट किया है, उसमें बिहार के सरकारी स्कूलों में सर्वे होने के कार्यों के बारे में जानकारी है।

शिक्षा मंत्री ने इस स्कूलों में सर्वे कराने का जिम्मा ए.एन सिन्हा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल स्टडीज को दिया है। इस मॉडल के में कई चीजें प्रस्तावित हैं, जिसमें आवासीय विद्यालय की स्थापना, उन्नयन और नवीयन की संभावनाओं पर विचार किया जाएगा। इसके लिए विभाग हर जिले में दो से तीन बेहतर स्कलों का आकलन करेंगे जिसमें भवन, भूमि सहित बाकी सुविधा उपलब्ध हैं।

इसके हिसाब से निर्णय लिया जाएगा। सरकारी स्कूलों में बेहतर सुविधा के लिए ये कार्य किया जाएगा। बता दें कि चंद्रशेखर सिंह इन दिनों काफी चर्चा में हैं। रामचरितमानस को उन्होंने नालंदा के एक छात्रों के कार्यक्रम में नफरती फैलाने वाली किताब बताई थी। उनका कहना था कि इसमें निचली जाति के लोगों को शिक्षा नहीं प्रदान करने की बात कही गई है। साथ ही उनको कई तरह की गालियां दी गई है।

Web Title: Ramcharitmanas Education Minister Chandrashekhar now raised slogan of educated Bihar, Tejaswi Bihar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे