''रामगोपाल यादव ने कहा, अगर बसपा इंडिया गठबंधन का हिस्सा होगी तो सपा बाहर हो जाएगी", राजद सांसद मनोज झा ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 20, 2023 08:14 AM2023-12-20T08:14:44+5:302023-12-20T08:30:11+5:30

राजद सांसद मनोज झा ने समाजवादी पार्टी का जिक्र करते हुए कहा कि बैठक में रामगोपाल यादव ने कहा कि अगर बसपा इंडिया गठबंधन का हिस्सा बनती है तो सपा गठबंधन में नहीं शामिल होगी।

"Ram Gopal Yadav said, if BSP is part of India alliance then SP will be out", said RJD MP Manoj Jha | ''रामगोपाल यादव ने कहा, अगर बसपा इंडिया गठबंधन का हिस्सा होगी तो सपा बाहर हो जाएगी", राजद सांसद मनोज झा ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsरामगोपाल यादव ने कहा कि अगर बसपा इंडिया गठबंधन का हिस्सा बनती है तो सपा बाहर हो जाएगीराजद सांसद मनोज झा ने कहा कि राम गोपाल जी ने गठबंधन के सामने अपनी बात रख दी है ये सारी बातें समिति में नेताओं के बीच में हैं, इस मुद्दे पर क्या तय करना है, वो समिति का काम है

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव द्वारा बहुजन समाज पार्टी के इंडिया गठबंधन में शामिल होने पर आपत्ति जताने की अफवाहों का जिक्र करते हुए राष्ट्रीय जनता दल के नेता मनोज कुमार झा ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि तरह-तरह की अफवाहें हैं और किसी को भी इस पर ध्यान नहीं देना चाहिए।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सांसद मनोज झा ने स्पष्ट रूप से समाजवादी पार्टी का जिक्र करते हुए कहा कि अगर बसपा इंडिया गठबंधन का हिस्सा बनती है तो सपा गठबंधन में नहीं शामिल होगी।

उन्होंने कहा, ''राम गोपाल जी ने कहा कि उन्होंने अपनी बात रख दी है। अब ये सारी बातें समिति में नेताओं के बीच में हैं। लोगों और राजनीतिक दलों का रुझान तय करना समिति का काम है और फिर उन्हें उस पर निर्णय लेना है।"

जब राजद नेता से पूछा गया कि क्या रामगोपाल यादव की चिंताएं सुनी गईं, तो उन्होंने कहा, "हां, उनकी सारी बातें सुनी गईं और उनकी बात समझी भी गई और खड़गे साहब ने कहा कि 'कोई अफवाहों को तूल न दें।'

मनोज झा ने उन अटकलों को खारिज किया, जिसमें कहा गया कि पीएम उम्मीदवारी के लिए खड़गे का नाम प्रस्तावित किए जाने के बाद लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार ने नाराजगी में बैठक छोड़ दी। मनोज झा ने स्पष्ट किया, "सारी बातें अफवाह हैं, कोई किसी से नाराज नहीं है।"

इसके साथ ही मनोज झा ने इस बात का भी खुलासा किया कि बैठक के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी के लिए कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम प्रस्तावित किया। वहीं मल्लिकार्जुन खड़गे ने सभी दलों को मिलकर चुनाव लड़ने के महत्व पर जोर देते हुए जवाब दिया।

राजद सांसद झा ने कहा, ''ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम प्रस्तावित किया। अरविंद केजरीवाल ने ममता के प्रस्ताव का समर्थन किया। प्रस्ताव पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सभी को साथ मिलकर चुनाव लड़ना हमारी प्राथमिकता है। चुनाव जीतने के बाद प्रधानमंत्री के पद के बारे में सोचा जाएगा।"

उन्होंने पटना में संभावित इंडिया ब्लॉक की होने वाली रैली पर कहा, "30 तारीख को पटना के गांधी मैदान में इंडिया ब्लॉक की रैली हो सकती है।"

मालूम हो कि संयुक्त विपक्ष की पहली बैठक 23 जून को पटना में और दूसरी बैठक 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में हुई। वहीं तीसरी बैठक 31 अगस्त-1 सितंबर को मुंबई में हुई थी।

Web Title: "Ram Gopal Yadav said, if BSP is part of India alliance then SP will be out", said RJD MP Manoj Jha

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे