Rajnath Singh On Pakistan: 'खामियाजा भुगतना होगा', पाकिस्तान को राजनाथ सिंह की दो टूक

By धीरज मिश्रा | Published: April 11, 2024 05:31 PM2024-04-11T17:31:21+5:302024-04-11T17:32:50+5:30

Rajnath Singh On Pakistan: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद रोकना चाहिए।

Rajnath Singh On Pakistan Rajnath Singh offers help to Pakistan to combat terrorism | Rajnath Singh On Pakistan: 'खामियाजा भुगतना होगा', पाकिस्तान को राजनाथ सिंह की दो टूक

Photo credit twitter

Highlightsराजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दी चेतावनी राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद रोकना चाहिएअगर वह ऐसा करने में असमर्थ महसूस करता है तो भारत आतंकवाद को रोकने के लिए उसका सहयोग करने के लिए तैयार है

Rajnath Singh On Pakistan: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद रोकना चाहिए। अगर वह ऐसा करने में असमर्थ महसूस करता है तो भारत आतंकवाद को रोकने के लिए उसका सहयोग करने के लिए तैयार है। राजनाथ सिंह ने यह बाते समाचार एजेंसी एएनआई के साथ एक साक्षात्कार में कही है। उन्होंने पाकिस्तान को आतंकवाद का उपयोग करके भारत को अस्थिर करने की कोशिश करने पर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है।

सिंह की यह टिप्पणी उनके उस स्पष्ट बयान के कुछ दिन बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर देश में आतंकवादी हमले करने के बाद आतंकवादी पड़ोसी देश में भाग जाते हैं तो भारत पाकिस्तान में प्रवेश करेगा। सिंह ने सीएनएन न्यूज18 से कहा था कि अगर वे पाकिस्तान भाग जाते हैं, तो हम उन्हें मारने के लिए पाकिस्तान में घुसेंगे। सिंह ने कहा कि भारत हमेशा अपने पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखना चाहता है। लेकिन अगर कोई भारत को बार-बार बुरी नजर दिखाएगा, भारत आएगा और आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने की कोशिश करेगा, तो हम उन्हें नहीं बख्शेंगे।

कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा

इंटरव्यू में आगे राजनाथ सिंह ने चीन के साथ सीमाओं पर "यथास्थिति बहाल करने" का वादा करने वाले कांग्रेस के घोषणापत्र की आलोचना की। राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं देशवासियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के तहत कोई भी हमारी जमीन का एक इंच भी कब्जा नहीं कर सकता है। हम अपनी ज़मीन का एक इंच भी नहीं देंगे।

मैं केवल इस बात पर आश्चर्य कर सकता हूं कि कांग्रेस सरकार ऐसा कर सकती है। मैं इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा कि उनके शासन में क्या हुआ, कितनी 1000 वर्ग किलोमीटर भूमि चीन के कब्जे में चली गई। लेकिन मैं देशवासियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि पीएम के तहत मोदी के नेतृत्व वाली सरकार कोई भी हमारी एक इंच जमीन पर भी कब्जा नहीं कर सकता और हम अपनी एक इंच जमीन भी नहीं देंगे।

Web Title: Rajnath Singh On Pakistan Rajnath Singh offers help to Pakistan to combat terrorism

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे